लड़की के प्यार में पाकिस्तान पहुंचे युवक पर जेल में हुआ हमला
लड़की के प्यार में पाकिस्तान पहुंचे युवक पर जेल में हुआ हमला
Share:

नई दिल्ली : पाकिस्तान हमेशा से भारतीयों कैदियों के साथ दुर्व्यवहार करता आया है। इसी कड़ी में एक बार फिर पाकिस्तान की जेल में बंद एक भारतीय युवक पर हमला हुआ है। पाक जेल में बंद हामिद अंसारी की मां ने बताया कि उनके बेटे को अदालत ने तीन साल की सजा सुनाई था, लेकिन वो बीते चार वर्षो से वहां कैद है।

उन्होने पूछा कि बेटे की सजा पूरी होने के बाद भी उसे रिहा क्यों नहीं किया जा रहा है। हामिद पर हमला 16 जुलाई को हुआ था। मुंबई के रहने वाले हामिद के वकील काजी मोहम्मद अनवर ने बताया कि बीते दो माह में हामिद पर दो बार हमले हो चुके है। इसकी जानकारी उन्होने पेशावर स्थित हाइकोर्ट को भी दी।

वकील ने कोर्ट में पूछा कि फेक आइडेंटिटी केस में बंद हामिद को एक ऐसे कैदी के साथ कैसे रखा जा सकता है, जो किसी बच्चे की हत्या के केस में जेल में बंद है। इस पर जेल अधीक्षक मसूद उर रहमान ने कहा कि सुरक्षा कारणों के मद्देनजर भारतीय कैदियों को पाकिस्तानी कैदियों के साथ सामान्य बैरक में नहीं रखा जा सकता।

पेशावर हाइकोर्ट ने हामिद की सुरक्षा बढ़ाने का आदेश दिया है। इस पर जेल अधीक्षख ने कोर्ट में कहा कि हम पूरी कोशिश करेंगे कि दोबारा हमला न हो। जेल अधीक्षक ने कार्रवाई करते हुए ड्यूटी पर तैनात इंचार्ज को सस्पेंड कर दिया। बता दें कि हामिद अंसारी एक लड़की के चक्कर में फेक डॉक्युमेंट के जरिए पाकिस्तान पहुंच गया था।

कोर्ट ने भी इस बात को स्वीकार किया। इसे नवंबर 2012 में पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ने पाकिस्तान के कोहाट जिले से गिरफ्तार किया था। हामिद की मां का कहना है कि वो भारत-पाक की सरकारों से गुहार लगाती है कि मेरे बेटे के मामले को राजनीति से उपर उठकर देखें। 2 अगस्त को इस मामले को लेकर वो महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फड़नवीस से भी मिल चुकी है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -