सेना के काफिले पर घात लगाकर हमला

Dec 05 2017 08:22 AM
सेना के काफिले पर घात लगाकर हमला

जम्मू : कश्मीर में फिर एक आतंकी हमला होने का मामला सामने आया है .दक्षिणी कश्मीर के कुलगाम जिले के काजीगुंड इलाके में सोमवार को आतंकियों ने सेना के काफिले पर घात लगाकर हमला किया.जवाबी कार्रवाई में दो आतंकियों को ढेर कर दिया गया ,लेकिन इस घटना में सेना के एक को अपनी कुर्बानी देना पड़ी.इस हमले की जिम्मेदारी लश्कर ने ली है .

उल्लेखनीय है कि दक्षिणी कश्मीर के कुलगाम जिले के काजीगुंड इलाके में सोमवार दोपहर को आतंकियों ने सेना के काफिले पर हमला कर दिया. घात लगाए आतंकियों द्वारा की गई अंधाधुंध फायरिंग में एक जवान देश पर कुर्बान हो गया, जबकि एक अन्य घायल है .आतंकियों ने सेना के काफिले पर फायरिंग करने के बाद भागकर पास की एक बिल्डिंग में पनाह ले ली थी .इसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया. इसके बाद आतंकियों ने जवानों पर फायरिंग की.

आतंकियों को घेरकर सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को मार गिराया. डीजीपी डा. एसपी वैद ने अपने ट्वीट में बताया कि हमले में लश्कर का डिविजनल कमांडर फुरकान तथा अबु माविया मारे गए हैं. दोनों पाकिस्तानी आतंकी थे. इस्माइल के मारे जाने के बाद फुरकान डिविजनल कमांडर बना था. उधर,आतंकी संगठन लश्कर ने हमले की जिम्मेदारी लेते हुए दावा किया है कि उसके बशीर लश्करी शहीद स्क्वायड ने हमले को अंजाम दिया है.

यह भी देखें

तोरा-बोरा में आतंक के अंत के लिए जुटे जवान

चुनाव में उतरेगा आतंक का आका हाफिज