यूक्रेन में 3 भारतीय छात्रों पर हमला,2 की मौत !
यूक्रेन में 3 भारतीय छात्रों पर हमला,2 की मौत !
Share:

यूक्रेन : यूक्रेन के उजगोरोड में 2 भारतीय छात्रों की हत्‍या के मामले में पुलिस ने कुछ लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. यह जानकारी विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता ने दी. विदेश मंत्रालय के अनुसार यूक्रेन में मरने वाले भारतीय छात्रों के नाम प्रणव शांडिल्य और अंकुर सिंह हैं. जबकि एक अन्य घायल छात्र इन्द्रजीत चौहान का इलाज चल रहा है. उनके बयान के आधार पर ही यूक्रेन पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया है.

प्रवक्‍ता के मुताबिक यूक्रेन में मारे गए छात्र उत्‍तर प्रदेश के रहने वाले हैं. पुलिस ने इनकी हत्‍या करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. प्रणव शांडिल्य मुजफ्फरनगर और अंकुर सिंह गाजियाबाद से है. वहीं घायल इंद्रजीत चाहौन आगरा का रहने वाल है.

पुलिस के मुताबिक, उजगोरोड में रविवार को अपार्टमेंट से 2 युवकों की डेड बॉडी और एक युवक जख्मी हालत में मिला था. तीनों उजगोरोड मेडिकल कॉलेज में स्टूडेंट थे. प्रणव थर्ड ईयर स्टूडेंट था, जबकि अंकुर का चौथा साल था. इंद्रजीत की स्टेटमेंट के अाधार पर फ्रंटियर गार्ड्स ने 2 पुरुष और महिला को गिरफ्तार कर लिया  है . इनके पास से 3 इंडियन पासपोर्ट और खून से सना हुआ किचन में इस्तेमाल होने वाला चाकू बरामद किया गया.

इंडियन एम्बेसी ने इस घटना की जानकारी ट्वीट कर 10 अप्रैल को दी थी. विदेश मंत्रालय ने कहा, "उनकी एम्बेसी मामले में लोकल पुलिस, यूनिवर्सिटी के कॉन्टेक्ट में हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -