बुर्कीना फासो के होटल में आतंकवादी हमला, 20 की मौत

बुर्कीना फासो : अफ्रीकी देश बुर्कीना फासो की राजधानी ऊगाडूगू में आतंकवादी हमला हुआ है, आतंकियों ने यहां के इस होटल को निशाना बनाया. खबर है की अभी तक इस हमले में 20 लोग मारे गए है . 15 गंभीर रूप से जख्मी बताए जा रहे है. सूत्रों के हवाले से आतंकियों ने कुछ लोगो को बंधक भी बनाकर रखा है. जिस होटल को आतंकियों ने निशाना बनाया वह पश्चिमी देशों के लोगों का लोकप्रिय है. हमले की जिम्मेदारी अल कायदा से जुड़े इस्लामिक मगरिब नाम के आतंकी संगठन ने ली है. इस हमले की पुष्टि विदेश मंत्री अल्फा बैरी ने की है.

प्रत्यक्षदर्शियों ने जानकारी देते हुए बताया की आतंकियों ने स्प्लेंडिड होटल के बाहर पहले तो दो कारों में धमाका किया जिसके बाद करीब तीन से चार हमलावर होटल में दाखिल हुए. इस होटल में अधिकतर संयुक्त राष्ट्र के कर्मचारी रुकते है. जानकारी के मुताबिक आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच गोलीबारी भी हुई है. ऊगाडूगू में अमेरिकी दूतावास ने बताया की वह हालात पर नजर जमाए हुए है.

विदेश मंत्री बैरी का कहना है की सुरक्षाबल बंधकों को आतंकियों की कैद से छुड़ाने के लिए आक्रामक कार्रवाई करेंगे. उन्होंने बताया की बंधकों को छुड़ाने के लिए फ्रांसीसी सुरक्षा बलों सहित विदेशी सुरक्षाकर्मियों का भी सहयोग लिया जा सकता है. जिस होटल में हमला हुआ है उसके पास ही इंटरनेशनल एयरपोर्ट भी स्थित है. जानकारी के मुताबिक आतंकियों के पगड़ी पहन रखी थी. स्थानीय न्यूज़ एजेंसी ने भी दावा करते हुए कहा की उसने पगड़ी पहने आतंकियों को गोलीबारी करते हुए देखा है. वही चश्मदीदों का भी यही कहना है की आतंकियों ने पगड़ी पहन रखी है.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -