यूपी में किया जा रहा था 1000 से भी अधिक लोगों का धर्म परिवर्तन, 2 को किया गया गिरफ्तार
यूपी में किया जा रहा था 1000 से भी अधिक लोगों का धर्म परिवर्तन, 2 को किया गया गिरफ्तार
Share:

उत्तर प्रदेश एटीएस ने लोगों को धर्म परिवर्तन के लिए मजबूर करने के आरोप में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। दो आरोपियों को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया था, जिनका नाम उमर गौतम और जहांगीर था। उन्होंने कथित तौर पर लगभग 1000 गैर-मुसलमानों को इस्लाम में परिवर्तित करने के लिए मजबूर किया है। एक आरोपी ने खुलासा किया कि वह जामिया नगर के बटाला हाउस का रहने वाला है और उसने खुद धर्म परिवर्तन किया है। यूपी के एडीजी प्रशांत कुमार ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य में एक रैकेट चल रहा है, जो लोगों को इस्लाम में बदलने के लिए मजबूर कर रहा है। कुमार ने पुष्टि की कि अब तक लगभग 1000 लोगों ने अपना धर्म परिवर्तित किया है। 

प्रेस कांफ्रेंस में एडीजी ने आगे कहा कि ये दोनों लोग गरीब परिवारों, बेरोजगार युवाओं और विकलांगों को निशाना बनाते थे, खासकर जो सुनने और बोलने में अक्षम बच्चों, बच्चों को अपना धर्म बदलने के लिए मजबूर करते थे. पुलिस ने बताया कि लोगों को पैसे और वित्तीय स्थिरता के लिए धर्म परिवर्तन के लिए लालच दिया गया था। यूपी एडीजी ने यह भी कहा कि यह धर्म परिवर्तन के लिए आईएसआई से फंडिंग का मामला हो सकता है। कई महिलाओं को अपना धर्म बदलने के लिए मजबूर किया गया और उनकी शादी कर दी गई।

इसके अलावा, उन्होंने कहा कि रैकेट नोएडा, कानपुर और मथुरा में चल रहा था। आरोपी 'इस्लामिक दावा सेंटर' नाम से एक सेंटर चलाता था, जिसे दुनिया भर से फंडिंग मिलती थी। अब पुलिस अधिकारी इस रैकेट में फंसे लोगों का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं।

पिछले 24 घंटो में देश में कोरोना के 42,640 नए मामले, 1167 मरीजों की हुई मौत

मनमोहन सिंह जम्मू-कश्मीर मामलों पर कांग्रेस कमेटी की सभा की करेंगे अध्यक्षता

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के यूजर्स को इन तथ्यों का करना होगा पालन नहीं तो लग जाएगा प्रतिबन्ध

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -