जोकोविक ने शंघाई मास्टर्स चैंपियनशिप जीती, रैंकिंग में पहुंचे आगे
जोकोविक ने शंघाई मास्टर्स चैंपियनशिप जीती, रैंकिंग में पहुंचे आगे
Share:

शंघाई: टेनिस के स्टार खिलाड़ी जोकोविक ने चौथी बार शंघाई मास्टर्स टूर्नामेंट अपनी जीत दर्ज की है जानकारी के अनुसार जोकोविक का ये चौथा टूर्नामेंट है जिसमें उन्होने अपने शानदार खेल की बदौलत चौथी बार चैंपियनशिप जीती है और एटीपी रैंकिंग में टेनिस खिलाड़ी फेडरर को पीछे छोड़ा है। बता दें कि टेनिस खिलाड़ी नवाक जोकोविक की पिछले दो महीनों में ये लगातार 18वीं जीत है और वे इससे बेहद खुश और आत्मविश्वासी नजर आ रहे हैं।

कपिल देव और श्रीनाथ के क्लब में शामिल हुए उमेश यादव, हैदराबाद टेस्ट में किया बड़ा कारनामा

 

नवाक जोकोविक ने इस चैंपियनशिप में क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक को हराकर शंघाई मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम कर लिया है इसके अलावा दूसरी सीड जोकोविक ने पुरुष एकल के फाइनल में 13वीं वरीयता प्राप्त बोर्ना कोरिक को एक घंटे 37 मिनट में 6-3, 6-4 से हराया। दरअसल जोकोविक ने टेनिस में शानदार खेलते हुए अपने करियर का 72वां खिताब जीता है और टेनिस के इतिहास में अपना नाम सबसे आगे दर्ज करा लिया है। 

फुटबॉल में भारत चीन होंगे आमने सामने 21 साल बाद ​होगा मैच

गौरतलब है कि टेनिस खिलाड़ी जोकोविक वर्तमान समय में जबरजस्त फार्म में चल रहे हैं और अगस्त में रोजर्स कप में हारने के बाद उनकी ये लगातार 18वीं जीत है। वहीं इस जीत के साथ ही जोकोविक ताजा एटीपी रैंकिंग में रोजर फेडरर को पीछे कर दूसरे नंबर पर पहुंच जाएंगे। 31 साल के जोकोविक ने अगस्त में सिनसिनाटी मास्टर्स का भी खिताब जीता था और अब वह सभी नौ मास्टर्स 1000 टूर्नामेंट खिताब जीतने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं।


खबरें और भी 

सेरेना विलियम्स की नजर 8वें खिताब पर

यूथ ओलंपिक में भारत ने हॉकी में जीता सिल्वर मेडल

टेस्ट सीरीज में वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ़, दूसरा टेस्ट 10 विकेट से जीता भारत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -