टेनिस जगत की शीर्ष संस्था एटीपी ने जारी की ताजा रैंकिंग
टेनिस जगत की शीर्ष संस्था एटीपी ने जारी की ताजा रैंकिंग
Share:

मेड्रिड: टेनिस की दुनिया की जानकारी के शौकीनों के लिए बता दे की एटीपी की ताजा जारी की गई रैंकिंग के अनुसार खिलाड़ियों की रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ है. स्पेन के दिग्गज टेनिस स्टार राफेल नडाल इस रैंकिंग में शीर्ष पर बरकरार हैं. सूत्रों के अनुसार 16 ग्रैंड स्लैम जीतने वाले नडाल और दूसरे स्थान पर काबिज स्विट्जरलैंड के स्टार टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर के बिच 1000 रैंकिंग अंक का फैसला है. बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव तीसरे और जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव चौथे स्थान पर हैं. ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम पांचवें स्थान पर बरकरार हैं.

सूची में क्रोएशिया के मारिन सिलिक छटे , बेल्जियम के डेविड गोफिन सातवें, अमेरिका के जेक सॉक आठवें, स्विट्जरलैंड के स्टान वावरिंका नौवें स्थान पर काबिज़ है.

जानिए ATP के बारे में-एसोसिएशन ऑफ टेनिस प्रोफेशनल्स (एटीपी) का गठन सितम्बर 1 9 72 में डोनाल्ड डेल, बॉब ब्रिनर, जैक क्रैमर और क्लिफ ड्रिस्डेल द्वारा किया गया था, जो पुरुष पेशेवर टेनिस खिलाड़ियों के हितों की रक्षा के लिए था. ड्रायडल पहले राष्ट्रपति बने 1 99 0 से, एसोसिएशन ने पुरुषों के लिए दुनिया भर में टेनिस टूर का आयोजन किया .आज एसोसिएशन ऑफ टेनिस प्रोफेशनल्स खेलो के जगत की शीर्ष संस्था है. जो टेनिस के हितो की रखस और बढ़ावे का काम कर रही है.

आत्मविश्वास से लबरेज टेनिस स्टार सिमोन

टेनिस : रियान हैरिसन और निक किर्गियोस में खिताबी भिड़ंत आज

टाटा ओपन महाराष्ट्र टेनिस टूर्नामैंट के फ़ाइनल में जाइल्स और एंडरसन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -