एटीएम यूजर हो जाए सावधान, इस तरह आपके खातों से पैसे उड़ा रहे हैं ठग
एटीएम यूजर हो जाए सावधान, इस तरह आपके खातों से पैसे उड़ा रहे हैं ठग
Share:

जयपुर: ठगी का नया तरीका आया सामने, जिसमें ठगो के पास हर तकनीक का तोड़ मौजूद है. इसमें एटीएम से पैसे निकालते समय सीडीएम मशीन के सेंसर से छेड़छाड़ करके बैंक के साथ धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. वही गैंग का खुलासा करते हुए बीते सोमवार को वैशाली नगर थाना पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर दो ठगो को गिरफ्त में ले लिया है. इस मामले पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ़्तार कर लिया हैं. जिसमें पहले आरोपी सलाम व जितेन्द्र  कुमार के कब्जे से अलग-अलग बैंक के एटीएम कार्ड मिले है. दोनों आरोपी जयपुर में हरमाड़ा व गुर्जर की थड़ी क्षेत्र में किराये के मकान में रहकर पढ़ाई कर रहे है. 

इस मामले पर आरोपी सलाम बीबीए व जितेन्द्र आईटीआई के स्टूडेंट है. इस पर डीसीपी कावेन्द्र सिंह सागर ने कहा कि बीते महीने वैशाली नगर स्थित एसबीआई बैंक के मैनेजर ने रिपोर्ट दायर  करवाई है कि एक खाताधारक सीडीएम मशीन के साथ छेड़छाड़ करके 80 हजार रुपए की ठगी को अंजाम दे चुके है. इस मामले पर थानाधिकारी अनिल जैमन व एसआई राजेश के नेतृत्व में टीम गठित करके बैंक द्वारा मिली डिटेल व सीसीटीवी फुटेज का विश्लेषण करके. आरोपियों की पहचान करके सोमवार को पकड़ लिया गया है. 

एसीपी रायसिंह बेनीवाल ने कहां कि आरोपी शहर के वैशाली नगर, विद्याधर नगर, श्याम नगर व सिन्धी कैम्प क्षेत्र में अलग-अलग बैंक की सीडीएम मशीनें चिन्हित कर रखी है. वही आरोपी सलीम तकनीक के बारे में अच्छा जानकार माना जा रहा है. जो बूथ पर पैसे निकालने के बीच जैसे ही पैसे मशीन के विड्राल बॉक्स पर आते है तो वह पैसे को रोककर तुरंत सेंसर से छेडछाड़ करके एरर जनरेट कर देता है. जिसकी वजह से उनके खाते के ट्रांजेक्शन में विड्राल दिखाता हैं वही मशीन की डिटेल में वो पैसे भुगतान नही होना दिखाता है. आरोपी कुछ देर पश्चात् बैंक के कॉल सेन्टर पर फोन करके अपनी कंपलेन दर्ज करवाकर भुगतान वापस उठा लेते है. इस तरीके से आरोपियों ने चार ट्रांजेक्शन के एसबीआई बैंक के साथ 80 हजार रुपए की धोखाधड़ी करे चुके और बाकी बैंकों के एटीएम से मिले अकाउंट नंबर की ट्रांजेक्शन डिटेल की जांचपड़ताल शुरू कर दी गई है. पुलिस ने बताया है कि पूछताछ के पश्चात् बड़े वारदात का खुलासा होने की सम्भावना हैं.

गंगोत्री हाईवे पर खतरनाक हादसा, नदी में जा गिरा वाहन

खौफनाक हादसा: सड़क दुर्घटना में मारे गए लोगों को देखने गए पड़ोसी, हुए हादसे का शिकार

कश्मीर में बढ़ी सख्ती तो आतंकियों ने किया जम्मू का रुख

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -