बिना लाइन में लगे पैसे निकालने है तो शहर के इन ATM में जाए

Nov 17 2016 11:31 AM
बिना लाइन में लगे पैसे निकालने है तो शहर के इन ATM में जाए

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा एक हज़ार और 500 के नोट पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा होते देशभर में उथल पुथल मच गई. हर कोई अपने नोट बदलवाने लिए बैंक की तरफ अपना रुख करने लगा. वही दूसरी और पैसे निकालने वाले लोग भी अपने - अपने सम्बंधित बैंक के एटीएम की तरफ भागने लगे जिससे लोगो को घण्टो तक लाइन में खड़ा रहना पड़ता है. तो आइए हम आपको बताते है कि ऐसे हालात में आपको शहर के किन एटीएम में भीड़ नही मिलेगी और आप अपने पैसे आसानी से निकल पाएंगे.

मालूम हो कि सरकार ने 1000 और 500 के नोट बंद करने की घोषणा करते हुए था कि एटीएम से ट्रांजेक्शन करते समय कोई चार्ज नही लगेगा जिसके बाद भी अधिकतर लोग उन्ही एटीएम में पैसा निकालने जा रहे है जिस बैंक में उनका खाता है. अधिकतर लोगो के अकाउंट एसबीआई, ICICI Bank , HDFC Bank , जैसे बैंको में होते है. ऐसे में भीड़ भी उन्ही एटीएम में ज्यादा देखने को मिल रही है. लेकिन आपके शहर में कई जगह ऐसे बैंको के एटीएम है जहां बिलकुल भी भीड़ नही है और गिने-चुने लोग ही पैसा निकालने जा रहे है.

अगर आप ज्यादा देर तक परेशान नही होना चाहते है और लाइन में खड़ा नही रहना चाहते है तो फिर अपने शहर के ऐसे इलाको के एटीएम देखे जो शहर के बीचोबीच न हो और मैन रोड पर न हो. कई कॉलोनियों और कम भीड़भाड़ वाले इलाको में आपको ऐसे कई बैंको के एटीएम मिल जाएंगे जहां से आप बिना लाइन में खड़े हुए आराम से पैसे निकल सकेंगे. न्यूज़ ट्रैक की टीम ने ऐसे कुछ ATM का एनालिसिस किया है जहां भीड़ बहुत कम है.

बैंक ऑफ़ महारष्ट्र एटीएम

आंध्रा बैंक एटीएम

इलाहबाद बैंक एटीएम

देना बैंक एटीएम

कैनरा बैंक एटीएम

विजया बैंक एटीएम

नोट बंदी से परेशान लड़की ने सरेआम उतारे कपड़े, सामने आया विडियो