इस कब्रिस्तान में लाशें नहीं बल्कि ये चीज़े हैं दफ़न, जानकर उड़ जायेंगे होश
इस कब्रिस्तान में लाशें नहीं बल्कि ये चीज़े हैं दफ़न, जानकर उड़ जायेंगे होश
Share:

इंसानों की कब्र की बारे में तो बहुत सुना होगा लेकिन जहाजों की कब्र के बारे में नहीं सुना होगा. जी हाँ, आज हम ऐसी ही कब्र के बारे में बताने जा रहे है जिसके बारे में सुनकर आप चौंक जायेंगे. आइये बाताते हैं क्या है इस रहस्य का असली सच. दरअसल, हम एक ऐसे ‘आइलैंड’ के बारे में बताने जा रहे हैं जो कभी नहीं देखा होगा आपने. आइलैंड शब्द सुनाई देते ही सबसे पहले दिमाग में हमें सीधा प्रकृति की गोद में ले जाती है, जहां हम समुद्र, हरे-भरे पहाड़, जंगली जानवर और बेहद खूबसूरत समुद्र किनारे नजर आने लगते हैं. लेकिन ये आइलैंड ऐसा नहीं है जैसा आप सोच रहे हैं. 

दरअसल, यह आइलैंड बेहद डरावना है. बताया जाता है कि यहां कई रहस्य दफ्न हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें इस अजीबोगरीब आइलैंड को ‘जंगली घोड़ों का घर’ भी कहा जाता है. तो अब बता दें, हम बात कर रहे है ‘सेबल आइलैंड’ की. इंटरनेट पर इस आइलैंड के बारे में खोजें तो आपको आयलैंड और जंगली घोड़ों के बारे में बहुत सी जानकारी मिल जाएगी जो बहुत ही डरावना है. 

इतना ही नहीं, इस आइलैंड को ‘दरिया का कब्रिस्तान’ भी कहा जाता है. ये सुनकर इसके बारे में जानने की दिलचस्पी तो जाग ही गई होगी न. अटलांटिक महासागर में स्थित सेबल आइलैंड को दरिया का कब्रिस्तान भी कहा जाता है. ये आइलैंड, नोवा स्कोटिया से लगभग 100 मील की दूरी पर स्थित है. इस आइलैंड की लंबाई 42 किलोमीटर है साथ ही इसकी चौड़ाई लगभग 1.5 किलोमीटर है.  सेबल आइलैंड पर घने कोहरे और समुद्र की तरह ही दिखने वाली रेत के कारण अक्सर समुद्री यात्रा पर निकले जहाज यहां फंसकर दुर्घटनाग्रस्त हो जाते हैं. आज तक किसी दुर्घटनाग्रस्त जहाज को वापस निकाला नहीं जा सका है इसलिए इसे जहाजों का कब्रिस्तान भी कहा जाता है.

खतरनाक पहाड़ियों पर करता है ये शख्स योग, देखकर चौंक जायेंगे आप

ये हैं दुनिया के कुछ ऐसे देश, जहां नहीं लगता इनकम पर टैक्स

यहां अपना अनोखा रूप दिखाता है सूर्य, लोगों की स्किन जलाता नहीं, गलाता है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -