गुरूग्राम में हटाया अतिक्रमण

Dec 10 2017 10:05 AM
गुरूग्राम में हटाया अतिक्रमण

गुरूग्राम। शनिवार को अतिक्रमण के विरुद्ध गुरूग्राम में कार्रवाई की गई। यहां अतिक्रमण से कई तरह की परेशानियां आने लगती हैं। सड़कों की चौड़ाई अपेक्षाकृत, कम हो जाती है तो दूसरी ओर, पार्किंग की परेशानी भी होने लगती है। त्यौहारों के मौके पर, लोगों को अधिक मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। ऐसे में विभाग की टीम द्वारा, विभिन्न स्थानों से अवैध निर्माण पर पीला पंजा चलाकर, लगभग 12 एकड़ जमीन को अतिक्रमण मुक्त करवाया गया।

अतिक्रमण हटाने के बाद, अतिक्रमणकारियों को फिर से अतिक्रमण न करने की चेतावनी दी गई। इतना ही नहीं कहा गया कि, दो विवेक कालिया के नेतृत्व में तोड़फोड़ दस्ते के एसडीओ प्रदीप कुमार के दल ने शनिवार को, सेक्टर 38 ए सेक्टर 47 और सेक्टर 52 से अतिक्रमण हटा दिया गया। उनका कहना था कि, सेक्टर 52 में लगभग 6 एकड़ जमीन का अधिग्रहण किया गया।

जिसे लेकर, न्यायालय में प्रकरण लंबित था। जिन दुकानों का अतिक्रमण हटाया गया, उनमें 2 ढाबे, सेक्टर 47 में लगभग 5 एकड़ की संस्थागत जमीन निर्मित की गई। इतना ही नहीं 70 से अधिक झुग्गियों और प्लाॅट्स पर निर्मित दीवार को तोड़ दिया गया।

जब अतिक्रमण हटाने पहुंचा, अमला अतिक्रमण हटा रहा था तो, कुछ लोगों ने अमले का विरोध किया तो कुछ लोगों ने स्वयं ही अपना सामान हटा लिया। विभाग ने बुलडोजर से निर्माण कार्य तोड़ दिए। एक धार्मिक स्थल की 1 एकड़ जमीन पर निर्मित 40 झुग्गियों पर भी कार्रवाई की गई।

फोर्टिस की लीज़ रद्द करने के दिए मंत्री ने आदेश

अस्पताल में डेंगू से बच्ची की मौत, 15 लाख का बिल थमाया

प्रद्युम्न मर्डर : अशोक को मिली जमानत

हथियारों से लैस बदमाशों ने गैस गोदाम से लूटे 4 लाख रुपये

?