नए विवाद को जन्म दे सकता है जेएनयू का ये फैसला !
नए विवाद को जन्म दे सकता है जेएनयू का ये फैसला !
Share:

नई दिल्ली: देश के बड़े विश्विद्यालयों में से एक जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय विवादों के कारण अक्सर सुर्ख़ियों में बना रहता है. फिर चाहे वो जिन्ना की तस्वीर का मामला हो या हिन्दू देवी-देवताओं के तिरस्कार का मुद्दा. हाल ही में जेएनयू ने एक ऐलान किया है, जिससे नया विवाद पैदा होने का खतरा बन गया है. 

केरल बाढ़; स्वस्थ्य मंत्रालय ने मंजूर की 18 करोड़ की अतिरिक्त वित्तीय सहायता

जेएनयू प्रशासन ने कहा है कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को सम्मान देने के लिए अगले साल से शुरू होने वाले ‘स्कूल ऑफ मैनेजमेंट एंड आंत्रप्रेन्योरशिप’ का नाम बदलकर ‘अटल बिहारी वाजपेयी स्कूल ऑफ मैनेजमेंट एंड आंत्रप्रेन्योरशिप’ करने जा रहा है. वैसे देखा जाए तो किसी बड़ी हस्ती के नाम पर स्कूल, कॉलेज के नाम रखे गए हैं, लेकिन अगर जेएनयू की बात करें तो इस यूनिवर्सिटी में नाम बदलने का रिवाज़ नहीं है, इसलिए ये थोड़ा चौंकाने वाला है.

तकनिकी खराबी के कारण नहीं हो सका राहुल गाँधी का भाषण लाइव : कांग्रेस

जेएनयू के जेएनयू में सभी स्कूलों के नाम विषय या अध्ययन क्षेत्र के आधार पर रखे गए हैं, जैसे स्कूल ऑफ सोशल साइंसेज, स्कूल ऑफ लाइफ साइंस इत्यादि. ऐसे में जेएनयू के इस फैसले को उसके राजनितिक रुझान की तरह लिया जा रहा है, वैसे भी जेएनयू शिक्षा से ज्यादा विवादों के कारण चर्चा में रहता है. सूत्रों की मानें तो जेएनयू प्रशासन इस जवाहरलाल बनाम अटल या कांग्रेस बनाम भाजपा की संज्ञा देकर विवाद पैदा करने की फ़िराक़ में है. दूसरी बात ये है कि जिस स्कूल की ईमारत ही नहीं बनी है, उसका नामकरण अभी से कर दिया गया है, पता नहीं अगले साल तक जेएनयू को ये बात याद भी रहे या ना रहे, किन्तु वर्तमान हालातों को देखते हुए जेएनयू का ये फैसला विवाद जरूर पैदा कर सकता है. 

खबरें और भी:-​

दरिंदे ने बच्ची को हवस का शिकार बनाकर पानी में डुबोया

तमिलनाडु है केरल में आई त्रासदी का जिम्मेदार!!

95 की उम्र में वरिष्ठ पत्रकार कुलदीप नैयर का निधन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -