वाजपेयी की हालत बेहद नाजुक, कुछ ही देर में मेडिकल बुलेटिन होगा जारी

नई दिल्ली. देश के पूर्व प्रधानमंत्री व भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की हालत पिछले 24 घंटों में बहुत ज्यादा नाजुक हो गई है. बुधवार को अचानक ही सेहत ख़राब होने के चलते अटल बिहारी वाजपेयी को लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है. इस बात की जानकारी रात करीब 10 बजे दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्वेदिक संस्थान (एम्स) ने दी है. सूत्रों की माने तो वाजपेयी पीछे नौ हफ्ते से एम्स से भर्ती हैं.

वाजपेयी के ख़राब स्वास्थ्य की खबर सुनते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देर रात एम्स पहुंचे. पीएम मोदी को शाम 7 बजे जैसे ही वाजपेयी के स्वास्थ्य की जानकारी मिली वो बिना ट्रैफिक रुट के अस्पताल पहुंचे और रात करीब 8 बजे तक वही रुके. इस दौरान पीएम मोदी ने काफी देर तक डॉक्टर्स के साथ अटल जी के स्वास्थ्य को लेकर चर्चा की. पीएम मोदी के बाद ही केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, पीयूष गोयल, हर्षवर्धन, सुरेश प्रभु, जितेंद्र सिंह, अश्विनी कुमार चौबे और भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन भी एम्‍स पहुंचे.

एम्स के बाहर बुधवार रात से ही मीडिया का जमावड़ा लगा हुआ है. आपको बता दें वाजपेयी यूटीआई इन्फेक्शन, लोवर रेस्पिरेटरी ट्रैक्ट इन्फेक्शन और किडनी सम्बन्धी बीमारियों से जुंझ रहे हैं. एम्स द्वारा आज सुबह करीब 10:30 बजे तक मेडिकल बुलेटिन जारी किया जाएगा जिसके बाद ही वाजपेयी के स्वास्थ्य की असल स्थिती पता चल पाएगी.

अटल बिहारी वाजपेयी 3 बार देश के प्रधानमंत्री रहे हैं. उन्हें भारत के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से भी सम्मानित किया जा चुके हैं. वाजपेयी का जन्म 25 दिसंबर 1924 में हुआ था और उन्होंने साल 1942 में भारत छोड़ो आंदोलन के जरिए राजनीति की दुनिया में कदम रखा था.

ख़बरें और भी...

Vajpayee health LIVE updates: सोशल मीडिया पर मांगी जा रहीं हैं दुआएं

राजनीति के अजातशत्रु अटल बिहारी वाजपेयी ऐसे बने तीसरी बार सफल प्रधानमंत्री

vajpayee Health Updates: आखिर क्यों छुपाई जा रही है वाजपेयी की मौत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -