पूर्व पीएम अटल जी की प्रथम पुण्यतिथि आज, कई दिग्गज नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

नई दिल्ली: पूर्व पीएम और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दिग्गज नेता रहे अटल बिहारी वाजपेयी की आज प्रथम पुण्यतिथि है. देश के कई बड़े नेता आज उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं. राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली में उनके स्मृति स्थल ‘सदैव अटल’ पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सहित कई बड़े नेता श्रद्धांजलि अर्पित करने पहुंचे. अटल बिहारी वाजपेयी का लंबी बीमारी से जूझने के बाद 16 अगस्त, 2018 को निधन हो गया था.

दिल्ली स्थित सदैव अटल पर अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि के मौके पर बड़े कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. अटल बिहारी वाजपेयी की दत्तक पुत्री नमिता कौल भट्टाचार्य, पोती निहारिका सहित परिवार के भी कई अन्य सदस्य वहां पर मौजूद हैं. पूर्व पीएम के स्मृति स्थल पर आज भजन का कार्यक्रम चल रहा है, जहां उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की जा रही है.

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने भी ट्विटर पर अटल बिहारी वाजपेयी को याद करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. पूर्व पीएम वाजपेयी के देहांत के बाद भाजपा ने उनकी अस्थियों को देश की 100 नदियों में प्रवाहित किया था और इसकी शुरुआत हरिद्वार में गंगा में विसर्जन के साथ की गई थी. अपनी कविताओं और भाषणों के लिए पूरी दुनिया में पहचाने जाने वाले अटल बिहारी वाजपेयी भाजपा के संस्थापकों में से एक थे.  

नीतीश सरकार ने लिया बड़ा फैसला, पढ़े पूरी रिपोर्ट

प्रियंका गांधी वाड्रा के निजी सचिव ने 'मीडियाकर्मी को ठोंक देने की दी धमकी

शाह फैसल दिल्ली एयरपोर्ट पर गिरफ्तार, वापस कश्मीर भेजे गए

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -