बॉलीवुड के साथ हॉलीवुड फिल्मों के भी शौकीन थे अटल जी

बॉलीवुड के साथ हॉलीवुड फिल्मों के भी शौकीन थे अटल जी

देश के पूर्व प्रधानमंत्री और भारतरत्न अटल बिहारी वाजपेयी ने 16 अगस्त की शाम 5.05 पर अंतिम सांस ली. ख़बरों की मानें तो वह लम्बे समय से बीमार चल रहे थे और पिछले दिनों से दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती थे जिसके बाद उनका निधन हो गया और अब वो अपने अंतिम सफर पर हैं. अपने जीवनकाल में उन्होंने कई अच्छे काम किये हैं, एक राजनेता के साथ-साथ कवि भी थे जिनकी कवितायेँ बॉलीवुड में भी ली गई हैं. जी हाँ बॉलीवुड से भी अटलजी का गहरा नाता था जिसके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं.

पर्दे पर भी दिखाई देंगे अटल बिहारी वाजपेयी

अटलजी हर काम में माहिर थे वो पढाई लिखाई में, आंदोलन में और एक राजनेता भी बहुत अच्छे रहे. उन्हें बॉलीवुड की और हॉलीवुड की फिल्मों में काफी दिलचस्पी थी. हिंदी और इंग्लिश की कुछ फिल्में उनकी पसंदीदा फिल्म भी रही जिनके बारे में आपको बता दें. हिंदी में उन्हें पुरानी फिल्में 'तीसरी कसम, बंदिनी और देवदास' पसंद थी वहीं हॉलीवुड की बात करें तो 'द ब्रिज ऑन द रिवर क्वाई', 'बॉर्न फ्री' और 'गांधी' उनकी पसंदीदा फिल्म में से हैं. अपने मनोरंजन के लिए वो हिंदी गाने भी सुनते थे और फिल्में भी देखा करते थे.

हिंदी फिल्मों के गीत उन्हें काफी पसंद थे. सबसे ज्यादा वो लता मंगेशकर और रफ़ी के गाने के दीवाने थे. फिल्म 'बंदिनी' का गाना 'ओ रे माझी' बेहद पसंद था. बॉलीवुड की अभिनेत्री हेमा मालिनी की फिल्म 'सीता और गीता' उन्हें इतनी पंसद आई कि  उन्होंने करीब 25 बार देखी थी. इस बात की जानकारी हेमा मालिनी ने एक कार्यक्रम में बताया था जो एक बीजेपी सांसद भी हैं. 

बॉलीवुड अपडेट्स..

बॉलीवुड से भी जुड़े थे अटल बिहारी वाजपेयी, देखें अनदेखी तस्वीरें

अटल बिहारी वाजपेयी की कविता में नज़र आये शाहरुख़ खान