अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर राष्ट्रपति समेत पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

भारत के राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ ने नई दिल्ली में 'सदैव अटल' समाधि पर वाजपेयी को पुष्पांजलि अर्पित की। साथ ही भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कई अन्य लोगों के साथ नई दिल्ली में 'सदैव अटल' समाधि पर वाजपेयी को पुष्पांजलि अर्पित की।

केंद्रीय मंत्रियों, भाजपा नेताओं और विपक्षी नेताओं ने सोशल मीडिया पर दिग्गज राजनेता को श्रद्धांजलि दी। अमित शाह ने हिंदी में ट्वीट किया कि आदरणीय अटल जी ने अपने दृढ़ संकल्प और दूरदर्शिता से देश में सुशासन और विकास को साकार कर हर भारतीय के जीवन को छुआ और पूरे विश्व को अटल भारत के साहस और ताकत से अवगत कराया।

देश के प्रमुख नेताओं में से एक और भाजपा के संस्थापक सदस्य वाजपेयी का लंबी बीमारी के बाद 16 अगस्त, 2018 को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में निधन हो गया। वे 93 वर्ष के थे। वाजपेयी ने तीन बार 1996 में प्रधान मंत्री के रूप में कार्य किया, और फिर 1998 और 2004 के बीच दो कार्यकाल के लिए। उनका जन्मदिन, जो 25 दिसंबर को पड़ता है, को 'सुशासन दिवस' के रूप में मनाया जाता है। उन्हें 2014 में भारत रत्न से सम्मानित किया गया था।

अभिनय के बेहद शौक़ीन हैं दिल्ली के CM, जानिए अरविन्द केजरीवाल के बारे में 5 रोचक बातें

आखिर कौन हैं इंडियन आइडल 12 में लग्जरी कार और 25 लाख रुपये जीतने वाले पवनदीप राजन?

इंडियन आइडल 12 के विनर बने पवनदीप राजन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -