मध्यप्रदेश में है अटल बिहारी वाजपेयी का मंदिर, रोज होती है पूजा-अर्चना

नई दिल्ली। भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी का कल शाम दिल्ली के एम्स में निधन हो गया था। आज उनका दिल्ली के विजय घाट पर अंतिम संस्कार किया गया। लोग उनसे किस कदर प्यार करते थे ये तो हर कोई जानता है लेकिन बहुत काम लोगों को पता है होगा कि मध्यप्रदेश में उनका एक मंदिर भी बना है। 

अलविदा अटल : अंतिम सफर पर निकले अमर-अटल वाजपेयी

यह मंदिर अटल जी के जन्मस्थल मध्यप्रदेश के ग्वालियर में उनके चाहने वालों द्वारा बनवाया गया है। इस मंदिर में प्रतिदिन उनकी भजन-आरती के साथ पूजा-अर्चना भी की जाती है। इस मंदिर में एक पुजारी भी नियुक्त किया गया है। फिलहाल इस मंदिर में कोई प्रतिमा नहीं लगी है, परन्तु अटल जी की तस्वीर रखकर पूजा की जाती है। इस मंदिर का निर्माण 1995 में किया गया था। स्थानीय लोगो के मुताबिक इस मंदिर के निर्माण कराने की मुख्या वजह यह थी कि आने वाली पीढ़ी को पता चले कि अटल बिहारी वाजपेयी ग्वालियर में पढ़े-लिखे और उन्होंने पूरी दुनिया में नाम कमाया।

अटलजी के अंतिम दर्शन करने पहुंचे स्वामी अग्निवेश के साथ मारपीट

गौरतलब है कि पूर्व  प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी काफी समय से ख़राब तबियत से जूझ रहे है। उन्हें गंभीर बीमारियों की वजह से दो महीने पहले दिल्ली के एम्स हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था जहाँ उन्होंने गुरूवार शाम पांच बज कर पांच मिनट पर निधन हो गया था। 

ख़बरें और भी 

अलविदा अटलजी : राजकीय सम्मान के साथ पंचतत्व में विलीन हुए भारत रत्न अमर-अटल वाजपेयी

भोजपुरी गायक रितेश ने अटल बिहारी के लिए गाया दिल छू लेने वाला गाना

अलविदा अटल : स्मृति स्थल पहुंचा वाजपेयी का पार्थिव शरीर, थोड़ी देर में होगा अंतिम संस्कार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -