क्या है अटल बिहारी के सदा अविवाहित रहने का राज ?

Aug 16 2018 11:11 AM
क्या है अटल बिहारी के सदा अविवाहित रहने का राज ?

नई दिल्ली। भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी अपनी ख़राब तबियत से जूझ रहे है। देश भर में उनके समर्थक उनकी लम्बी उम्र के लिए प्राथना भी कर रहे है। इसके साथ ही लोगों के मन में ये सवाल एक बार फिर उठने लगा है कि अटल जी पूरे जीवन अविवाहित ही क्यों रहे। 

अटल बिहारी वाजपेयी की हालत बेहद गंभीर, कई नेता हॉस्पिटल पहुंचे

दरअसल यह सवाल अटल जी अक्सर पूछा जाता था और एक बार उन्होंने इसका जवाब भी बड़ी साफगोई से दिया था। उस वक्त उन्होंने कहा था कि वे अविवाहित है, लेकिन कुंवारे नहीं। हालांकि तब उन्होंने अविवाहित रहने का कोई ठेस कारण नहीं बताया था। परन्तु अटलजी के करीबी बताते हैं कि राजनीतिक सेवा का व्रत लेने के कारण उन्होंने विवाह न करने का निर्णय लिया था। 

ग्वालियर और महाकाल में अटल जी के लिए पूजा - यज्ञ शुरू


गौरतलब है कि एक बार अटल जी का इंटरव्यू ले रहे एक पत्रकार ने उनके अविवाहित रहने का राज पुछा था जिसका जवाब अटल जी ने अपने अंदाज में देते हुए कहा था कि ‘घटनाचक्र ऐसा चलता गया कि मैं उसमें उलझता गया और विवाह का मुहूर्त नहीं निकल पाया.’. आपको बता दे कि लम्बे समय से बीमारी से जूझ रहे भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की हालत बेहद नाजुक हो गयी है। उन्हें दिल्ली एम्स हॉस्पिटल में लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है। 

ख़बरें और भी

पहले भी मौत को हरा चुके है पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी

वाजपेयी की हालत बेहद नाजुक, कुछ ही देर में मेडिकल बुलेटिन होगा जारी

Vajpayee health LIVE updates: सोशल मीडिया पर मांगी जा रहीं हैं दुआएं