आज से पूरे देश भर में शुरू होगी 'अटल अस्थि कलश यात्रा'

Aug 22 2018 11:00 AM
आज से पूरे देश भर में शुरू होगी  'अटल अस्थि कलश यात्रा'

नई दिल्ली। आज से पूरे देश में भारत के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थि कलश यात्रा निकाली जाएगी। यह यात्रा दिल्ली में स्थित बीजेपी के मुख्यालय से शुरू होगी। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह आज  दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय पर सभी राज्यों के अध्यक्षों को अटल जी कि अस्थियों के कलश सौंपेंगे। देश के सभी राज्यों के  पार्टी अध्यक्षों को कलश सौंपने के लिए दिल्ली में एक बड़े कार्यक्रम का आयोजन किया गया है जिसमे भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भारतीय जनता पार्टी ( बीजेपी) के अध्यक्ष अमित शाह, राजनाथ सिंह समेत कई मंत्री और नेता मौजूद रहेंगे। 

अटल के निधन के बाद वायरल हो रही तस्वीरों की ये है असलियत...

इस कार्यक्रम के समाप्त होते ही सभी अध्यक्ष अटल जी की अस्थियां लेकर अपने-अपने राज्यों में लौटेंगे। इसके बाद सभी राज्यों में अस्थि कलश यात्रा निकाली जाएगी। इन राज्यों के साथ ही वाजपेयी के परिजन भी उनकी अस्थियों का कलश लेकर मध्यप्रदेश के शहर ग्वालियर जाएंगे। अटल जी की अस्थि कलश यात्रा के लिए उनके जन्मस्थल ग्वालियर में एक खास प्रार्थना सभा का आयोजन भी किया जायेगा। 

अटलजी की प्रार्थना सभा में नम हुई राजनेताओं की आंखें

इसके अलावा 24 अगस्त को अटल जी की अस्थियां गोवा की मांडवी और जुवारी नदियों में और 26 अगस्त को तमिलनाडु में कावेरी नदी सहित छह जगहों पर प्रवाहित की जाएगी। गौरतलब है कि देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का 16 अगस्त को शाम पांच बजे दिल्ली के एम्स हॉस्पिटल में निधन हो गया था। 

ख़बरें और भी 

वरिष्ठ कांग्रेस नेता गुरुदास कामत का निधन

'अटल' के रंग में रंग जाएगा छत्तीसगढ़, कई जगहों के बदले जाएंगे नाम

अटल 'प्रार्थना सभा' : भारत रत्न को याद करने के लिए एकजुट हुई राजनीति, दिग्गज हस्तियां मौजूद