किस नंबर पर बल्लेबाज़ी करना चाहते हैं सूर्यकुमार यादव ? खुद किया खुलासा
किस नंबर पर बल्लेबाज़ी करना चाहते हैं सूर्यकुमार यादव ? खुद किया खुलासा
Share:

नई दिल्ली: जुलाई में वेस्टइंडीज दौरे पर सूर्यकुमार यादव ने भारत के लिए पारी की शुरुआत की थी। यह शायद एक प्रयोग था और उस प्रयोग ने असर दिखाया, क्योंकि उन्होंने 4 मुकाबलों में 76 रन के हाई स्कोर के साथ 135 रन बनाए। कुल मिलाकर, उन्होंने एक ओपनिंग बैट्समैन के रूप में सभी को प्रभावित किया। ऐसे में सवाल उठ रहा था कि केएल राहुल के स्थान पर उन्हीं से ओपनिंग कराई जाए, मगर सूर्या ने स्पष्ट बताया है कि उन्हें कौन सी पोजिशन पर बैटिंग करना पसंद है।

इंग्लैंड के खिलाफ दाएं हाथ के बैट्समैन सूर्यकुमार यादव ने नंबर चार पर खेलते हुए शतक भी ठोंका था, मगर अब यह देखना होगा कि टीम प्रबंधन उन्हें उस महत्वपूर्ण पद पर रखता है या उन्हें और डिमोट किया जाएगा। यहां तक कि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को भी लगता है कि उन्हें चौथे नंबर पर बैटिंग करनी चाहिए। वहीं, इस पूरे मामले को लेकर सूर्यकुमार यादव ने कहा है कि, 'मुझे हर पोजिशन पर बैटिंग करना पसंद है: 1, 3, 4, 5। मुझे लगता है कि नंबर 4 मेरे लिए एक बेहतर पोजिशन है। जिस पोजिशन में, मैं बैटिंग करने जाता हूं, वह मुझे खेल को नियंत्रित करने की इजाजत देता है। जब मैं 7 से 15 ओवर के बीच बैटिंग करता हूं, तो मुझे सबसे अधिक मजा आता है। मैं उस चरण में सकारात्मक रहने का प्रयास करता हूं।'

उन्होंने आगे कहा कि, 'मैंने ऐसे काफी सारे मैच देखे हैं, जहां टीमों का पावरप्ले बेहतरीन होता है और अंत मजबूत होता है, किन्तु मुझे लगता है कि टी20 मैच में सबसे अहम वक़्त 8वें ओवर से लेकर 14वें ओवर तक का होता है। आपको उस चरण में पेडल को जोर से दबाने की आवश्यकता है। मैं अधिक जोखिम भरे शॉट नहीं खेलने का प्रयास करता हूं।' वह हमेशा V (कवर ड्राइव और प्वाइंट) में शॉट खेलना पसंद करते हैं। 

T20 वर्ल्ड कप: 40 वर्षीय शोएब मलिक को टीम में क्यों नहीं लिया ? अफरीदी का फूटा गुस्सा

गर्दन पर लगी गेंद और वहीं गिर पड़े वेंकटेश अय्यर, मैदान पर बुलानी पड़ी एम्बुलेंस

'विराट पृथ्वी के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर, उनसे हर बार शतक की उम्मीद न रखें..', ब्रेट ली की अपील

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -