यूएनजीए में अमेरिकी राष्ट्रपति ने महामारी के लिए चीन पर जमकर साधा निशाना
यूएनजीए में अमेरिकी राष्ट्रपति ने महामारी के लिए चीन पर जमकर साधा निशाना
Share:

महामारी की शुरुआत के बाद से चीन और अमेरिका के बीच बहुत झड़पें हुई हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने मंगलवार को चीन पर अपने हमले को दोहराते हुए इसे दुनिया में कोरोनावायरस बीमारी तक पहुंचने का दोषी ठहराया। उन्होंने संयुक्त राष्ट्र की समिति से अनुरोध किया कि वह "इस प्लेग को दुनिया के सामने लाने के लिए" जवाबदेह ठहराए। यह एक आभासी बैठक थी जिसमें अमेरिकी राष्ट्रपति संयुक्त राष्ट्र में अपने भाषण दे रहे थे।

संयुक्त राष्ट्र के विश्व के नेताओं की पहली आभासी बैठक के बाद, ट्रम्प ने चीनी सरकार और विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) पर एक झूठी घोषणा बनाने के लिए हमला किया कि सरस-कोव -2 के मानव संचरण के लिए मानव का कोई संकेत नहीं था। उन्होंने यह भी कहा कि डब्ल्यूएचओ वस्तुतः चीन द्वारा नियंत्रित है।  ट्रम्प ने 75 वें यूएनजीए बहस में कहा, "जैसा कि हम एक उज्ज्वल भविष्य की ओर अग्रसर हैं, हमें उस राष्ट्र को जिम्मेदार ठहराना चाहिए, जिसने इस प्लेग को दुनिया में फैलाया।"

साथ ही अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि प्रकोप के शुरुआती दिनों में, चीन ने घरेलू स्तर पर यात्रा को बंद कर दिया, जबकि यह उड़ानों को देश छोड़ने और दुनिया के बाकी हिस्सों को संक्रमित करने की अनुमति देता रहा। उन्होंने कहा, "चीन ने मेरे देश में यात्रा प्रतिबंध की निंदा की, यहां तक कि उन्होंने घरेलू उड़ानों को रद्द कर दिया और नागरिकों को उनके घरों में बंद कर दिया।" ट्रम्प ने फिर से "चीन वायरस" शब्द का इस्तेमाल किया, जो अब तक दुनिया भर में 31,365,633 लोगों को संक्रमित कर चुका है और अब तक 965,000 से अधिक लोगों के जीवन का दावा करता है।

हिलेरी क्लिंटन ने RBG के रिप्लेसमेंट को लेकर रखी अपनी राय

एच-1बी वीजा धारकों के लिए मुश्किल स्थिति में अमेरिका ने किया ये बड़ा काम

ब्रिटेन: कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रधानमंत्री बोइस जॉनसन ने कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -