शादी के वक़्त एक पिता को ज़रूर समझानी चाहिए अपनी बेटी को ये ज़रूरी बातें

ऐसा माना जाता है की मां अपनी बेटी के सबसे ज्यादा करीब होती है. मां बेटी की प्रेरणा होती हैं. वही बेटी की नज़रों में पिता अच्छा दोस्त और हीरो होता है. बाप और बेटी के बीच एक अटूट रिश्ता होता है. यह रिश्ता तब और खास हो जाता है जब एक बेटी की शादी होने वाली होती है. पिता अपनी बेटी की शादी को लेकर बहुत सारे सपने देखते हैं. पिता के मन में बेटी की शादी की खुशी और साथ ही उसके जाने का दुख भी होता है. सभी बेटियां अपनी शादी के समय अपने पिता का ढेर सारा प्यार और आने वाले जीवन के लिए मार्गदर्शन की ख्वाहिश रखती हैं. आज हम आपको कुछ ऐसी बातों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें एक पिता को अपनी बेटी की शादी के दिन उनसे जरूर कहना चाहिए. जिससे उनका मार्गदर्शन हो सके और वह अपने नए जीवन की शुरुआत अच्छे से कर सके. 

1- आप अपनी बेटी को समझाएं कि शादी के बाद वह ससुराल में अपने बड़ों की इज्जत करें और उनकी सभी बातों को माने. 

2- परिस्थितियां चाहे जैसी भी हो पर अपनी इज्जत हमेशा करनी चाहिए. क्योंकि अगर आप अपनी इज्जत नहीं करेंगे तो दूसरे भी आपकी इज्जत नहीं करेंगे. 

3- अपनी बेटी को यह समझाएं कि शादी के बाद सास-ससुर ही उसके मां-बाप की जगह पर है. अगर वह उन्हें अपने माता पिता जैसा आदर सम्मान देंगी तभी वह आपको अपनी बेटी की जगह दे पाएंगे. 

4- शादी के बाद सास-ससुर के अलावा घर के सभी सदस्यों का मान सम्मान करना जरूरी होता है. घर के बड़ों को आदर और छोटों को प्यार देकर आप सब के दिलों में अपनी जगह बना सकती हैं.

 

इंटरनेट के कारण आ रही हैं रिश्तो में दूरियां

पार्टनर को अट्रैक्ट करने के लिए डेट पर जाते वक्त पहने इस कलर की ड्रेस

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -