विदाई समारोह में कलेक्टर ने रखे अपने विचार, कहा- 'आदमी मरकर श्मशान ...'

Feb 18 2020 09:36 AM
विदाई समारोह में कलेक्टर ने रखे अपने विचार, कहा- 'आदमी मरकर श्मशान ...'

गुना: विदाई समारोह में कलेक्टर और एसपी ने पुलिस अधीक्षक राहुल कुमार लोढ़ा का तबादला होने पर विदाई समारोह में अपने अनुभव को बताया और कहा कि कलेक्टर भास्कर लाक्षाकार ने हंसी-मजाक के लहजे में बताया कि आदमी मरकर श्मशान जाता है और अफसर वल्लभ भवन? उन्होंने निवर्तमान एसपी लोढ़ा की और इशारा करके बताया कि यह पीएचक्यू चले जाते हैं.वही  इस कार्यक्रम में दोनों अफसरों ने बताया कि कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए कैसे काम किया? यह भी बताया कि किसी मुद्दों पर हम दोनों अधिकारी का नजरिया 90 से 95 प्रतिशत एक रहता था.


इस बीच एसपी ने भी अपनी बात रखी. और बताया कि - कलेक्टर मेरे बड़े भाई की तरह है. इसके लिए परीक्षा पास करना अलग बात है, परन्तु इनके पास इतना ज्ञान है कि हर मुद्दे पर अपना तर्क रख सकते हैं. हर चीज की जानकारी है. बोले- कलेक्टर अपने घर पर माता-पिता से संस्कृत में बात करते हैं. आगे बताया कि - मैं भोपाल, मंडला में भी एसपी बतौर काम कर चुका हूं. परन्तु, गुना में एक अलग ही अहसास हुआ हैं.

कलेक्टर ने एसपी के कार्य का बया करते कहा कि - यह सकारात्मक सोच के व्यक्ति हैं. यह धैर्य और गंभीर व्यक्ति हैं. पुलिस को 24 घंटे नकारात्मक ऊर्जा से लड़ना पड़ता है. इसी के साथ हर शिकायत सुनना होता है. ऐसी स्थिति में कोई व्यक्ति पॉजिटिव बचाए रखे और यह बढ़ती रहे. इसका इस्तेमाल भी लोगों के भलाई में किया जाए. यह अच्छी बात है. आगे कलेक्टर ने बताया कि पत्रकारों की एक बैठक में मैंने कहा था कि लोकतंत्र के 4 स्तंभ हैं जो कि एक-दूसरे पर चढ़े जा रहे हैं. प्रशासन, पुलिस में कई बार देखा कि पुलिस अपना प्लस पाइंट रखती है तो नूराकुश्ती शुरू हो जाती है. परन्तु इनके समय ऐसी स्थिति नहीं बनी. उन्होंने पुलिस और प्रशासन के तालमेल का उदाहरण देते हुए बताया कि एनआरसी को लेकर पूरे देश में विरोध की स्थितियां बनी हुई रहती हैं . कई जिलों में धारा 144 लगी. परन्तु गुना में इस धारा की जरूरत नहीं पड़ी.

चोरों ने अपनाई चोरी करने की नई प्रक्रिया, अनोखे अंदाज़ में चुरा कर ले जा रहे थे पैसे और फिर...

आखिरकार खत्म हुई इम्तिहान की घड़ी, 3 मार्च को होगी निर्भया के आरोपियों को फांसी

बड़ा खुलासा ; तो इस तरह से चलाया जा रहा जम्मू-कश्मीर में आतंकी नेटवर्क