65 की उम्र में चाहती है 17 बच्चों की माँ बनना

Apr 13 2015 11:50 PM
65 की उम्र में चाहती है 17 बच्चों की माँ बनना
style="text-align: justify;">जर्मनी : किसी महिला की उम्र 65 बरस हो और यदि फिर वह गर्भवती होकर 4 बच्चों को जन्म देने के लिये तैयार हो तो निश्चित ही आश्चर्य की बात होगी। लेकिन यह सच है क्योकि जर्मन की रहने वाली महिला एनेग्रेट एक बार फिर 4 बच्चों को एक साथ जन्म देने वाली है। हालांकि यह दीगर है कि एनेग्रेट पहले से ही 13 बच्चों की माॅं का सुख प्राप्त कर रही है। ये 13 बच्चे उसे 5 पतियों से हुये है, उसका कहना है कि अगले कुछ माह में वह चार बच्चों को एक साथ जन्म देकर 17 बच्चों की माॅं बन जायेगी, यह उसके लिये सुखद अनुभूति होगी।

महिला ने बताया कि वह कृत्रिम गर्भधान के माध्यम से गर्भवती हुई है। भाई या बहन मांगे थे बेटी ने बताया गया है कि महिला की सबसे बड़ी संतान की उम्र 44 वर्ष है। उसने बताया कि सबसे छोटी 9 वर्षीय बेटी ने अपने लिये एक छोटा भाई अथवा बहन की मांग उससे की थी। उसने अपनी बेटी की मांग को ध्यान में रखते हुये गर्भवती होने का फैसला लिया था, इसके बाद उसने कृत्रिम गर्भधान किया और अब जल्द ही चार बच्चों की माॅं एक साथ बनने वाली है।

इसके पहले जितने भी 13 संतान उसे हुई वह अलग-अलग पिता की संतानें है। एनेगे्रट का कहना है कि 65 वर्ष की होने का यह मतलब तो नहीं है िकवह गर्भवती नहीं हो सकती, वह पूरी तरह स्वस्थ्य एवं फिट है। चार बच्चों को जन्म देने के बाद भी उसे स्वास्थ्य पर विपरित असर नहीं होगा, ऐसा उसका विश्वास है।