10 वर्ष की आयु में परवीन बाबी के सर से उठ गया था पिता का हाथ, जानिए कैसे एक्ट्रेस ने बनाई थी अपनी पहचान
10 वर्ष की आयु में परवीन बाबी के सर से उठ गया था पिता का हाथ, जानिए कैसे एक्ट्रेस ने बनाई थी अपनी पहचान
Share:

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में अपनी खूबसूरती के लिए मशहूर रही परवीन बॉबी आज अगर हमारे बीच में होती तो पुरे 74 वर्ष की हो गई होती। जी हाँ, 4 अप्रैल 1949 को जूनागढ़, गुजरात में जन्म लेने वाली परवीन का 2005 में रहस्यमयी हालत में निधन हो गया था। गुजरात के जूनागढ़ में जन्मी परवीन ने अपने फिल्मी करियर में कई मशहूर अभिनेताओं के साथ एक से बढ़कर एक फिल्में की। देखा जाए तो 70 व 80 के दशक में सलवार-सूट में लिपटी हीरोइनों के बीच खुले बाल, हाथ में सिगरेट और मिनी स्कर्ट पहने ग्लैमर्स अंदाज की मल्लिका परवीन बॉबी 'अमर अकबर एंथोनी' और 'नमक हलाल' और 'शान' जैसी कई सुपरहिट फिल्मो के द्वारा चर्चाओ में रही।

आज भले ही परवीन बॉबी हमारे बीच में नही है लेकिन बिंदास ग्लैमर्स व कमसिन अदाओं वाली इस अभिनेत्री की यादें हमेशा हमारी यादो में जिंदा रहेगी। परवीन बॉबी का पूरा नाम परवीन वली मोहम्मद अली खान बॉबी था। माता पिता की शादी के 14 साल बाद परवीन बॉबी का जन्म हुआ था और 10 साल की ही उम्र में उनके पिता का निधन हो गया था। 1972 में परवीन ने अपने मॉडलिंग करियर की शुरुआत की और 1973 की फिल्म 'चरित्रम' में पहली बार सिल्वर स्क्रीन पर आईं। 1974 में रिलीज हुई फिल्म 'मजबूर' परवीन बॉबी की पहली हिट फिल्म थी जिसमें उनके साथ बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन नजर आए थे। महेश भट्ट की फिल्म 'अर्थ' और 'वो लम्हे' उनके और परवीन बॉबी के रिश्तों पर आधारित फिल्म कही जाती है। 1970 से 1980 के बीच में परवीन ने 'दीवार', 'नमक हलाल', 'अमर अकबर एंथनी' और 'शान' जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में दीं। परवीन बॉबी की कभी शादी तो नहीं हुई लेकिन हमेशा से उनका नाम डैनी, कबीर बेदी और महेश भट्ट के साथ जोड़ा जाता रहा था।

खबरों के मुताबिक परवीन बॉबी के रिश्ते अमिताभ बच्चन के साथ भी हुआ करते थे और परवीन ने अमिताभ के ऊपर उनका मर्डर करने की कोशिश का आरोप भी लगाया था। 1976 में मशहूर 'टाइम' मैगजीन ने परवीन बॉबी को अपने कवर पेज पर जगह दी थी। 30 जुलाई 1983 में परवीन अपना फिल्मी करियर और भारत छोड़कर अमेरिका चली गयी थीं। कम उम्र में ही परवीन डायबिटीज की शिकार हो चुकीं थीं। एक रोज परवीन का शव उनके घर से बरामद किया गया। परवीन के शव बेहद ही खराब हालत में मिला था। 1976 से 1980 के बीच रीना रॉय के बाद परवीन बॉबी दूसरी सबसे ज्यादा फीस पाने वाली एक्ट्रेस में शुमार थीं। परवीन सिजोफ्रेनिया नाम की गंभीर मानसिक बीमारी से ग्रस्त थीं।

नई फिल्म के साथ ईशा आ रही अपने फैंस का दिल जीतने

जल्द ही इस मूवी के डायरेक्टर संग काम करते नजर आएँगे प्रभास

विराट के शतक जड़ते ही अनुष्का ने लुटाया प्यार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -