किसी समय मैंने सोचा था कि यह विराट कोहली के लिए सबसे बड़ी चुनौती होगी: वीवीएस लक्ष्मण
किसी समय मैंने सोचा था कि यह विराट कोहली के लिए सबसे बड़ी चुनौती होगी: वीवीएस लक्ष्मण
Share:

टीम इंडिया ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली है। भारतीय बल्लेबाज प्रदर्शन करने में नाकाम रहे लेकिन विराट कोहली और हार्दिक पांड्या मेजबान को कड़ी टक्कर देने में सफल रहे। अपने करियर में पहली बार, भारतीय कप्तान कोहली ने एक भी वनडे टन के बिना एक कैलेंडर वर्ष समाप्त किया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में, कोहली 12,000 वनडे रन तक पहुंचने वाले सबसे तेज क्रिकेटर भी बने। कोहली, जिन्होंने 242 पारियों में 12, 000 एकदिवसीय रन पूरे किए, सचिन तेंदुलकर से आगे निकल गए, जो अपनी 300 वीं पारी में मील का पत्थर तक पहुँच गए थे। 

लक्ष्मण ने कहा कि जब उन्होंने उम्मीद की कि कप्तान उनके करियर में किसी मुकाम पर पहुंचेंगे, तो उन्होंने खेल के सभी प्रारूपों में अपनी निरंतरता को गलत साबित कर दिया। शो में, क्रिकेट से जुड़े, वीवीएस ने कहा, “ओह, हाँ, अभूतपूर्व! मुझे लगता है, जिस तरह से उन्होंने प्रत्येक श्रृंखला में खेला है, जिस तरह की तीव्रता उन्होंने प्रत्येक दिन और जब उन्होंने क्रिकेट के मैदान पर बनाए रखी है, अविश्वसनीय है, क्योंकि किसी समय मैंने सोचा था कि यह विराट कोहली के लिए सबसे बड़ी चुनौती होगी। कुछ चरणों में, वह बाहर जल जाएगा, लेकिन एक बार भी हमने उस ऊर्जा को नहीं देखा है जब विराट क्रिकेट के मैदान पर है, चाहे वह बल्लेबाजी कर रहा हो या वह क्षेत्ररक्षण कर रहा हो। ”

2008 के बाद पहली बार, कोहली ने वनडे में शतक के बिना एक कैलेंडर वर्ष समाप्त किया। 2020 में कोहली का सर्वाधिक वनडे स्कोर 89 रन था जो तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आया था।

क्रिकेट-भारतीय बोर्ड ने 2 नई आईपीएल टीमों को दी मंजूरी

दो मैचों में बाद टीम से बाहर हुए कमिंस, ब्रेट ली बोले - शायद वह खेलना चाहता होगा ...

Ind Vs Aus: कैनबरा के ओवल ग्राउंड में पहली बार जीता भारत, कंगारुओं के खिलाफ जीत चुका है 53 ODI

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -