अल्जीरिया में जंगल की आग के कारण बेघर हो गए 600 परिवार
अल्जीरिया में जंगल की आग के कारण बेघर हो गए 600 परिवार
Share:

बुधवार को अल्जीरियाई रेड क्रिसेंट के एक प्रतिनिधि ने बताया कि देश की राजधानी के समीप जंगल की आग की वजह से "600 से अधिक परिवार" बेघर हो गए हैं। नफीसा तौमी ने बताया कि अल्जीरिया में आग लगने से 65 व्यक्तियों की मौत हो गई तथा 1,000 से ज्यादा लोग घायल हो गए। राज्य टीवी पर बोलते हुए, प्रधान मंत्री आमीन बेनबदररहमान ने बताया कि प्रभावित इलाकों के राज्यपालों को प्रभावित परिवारों को घर देने का आदेश दिया गया है।

उन्होंने कहा, हमने 'विलाय' (क्षेत्र) के राज्यपाल को कड़े निर्देश दिए कि वे वर्तमान में मौजूद सभी विश्वविद्यालय आवासों तथा सभी होटलों, यहां तक ​​​​कि व्यक्तिगत लोगों को भी निर्देश दें, जो इन आग से प्रभावित सभी नागरिकों को समायोजित करें तथा उन्हें एक सभ्य के लिए जरुरी सभी साधन प्रदान करें। सबसे अच्छे तरीके से आवास, जब तक यह आपदा नहीं हो सकती, ईश्वर की इच्छा है। 

वही अल्जीरियाई राष्ट्रपति अब्देलमदजीद तेब्बौने ने इस हफ्ते तीन दिनों के शोक का ऐलान किया, जिससे मारे गए लोगों का सम्मान किया जा सके। तेब्बौने ने बताया कि उनका उत्तरी अफ्रीकी राष्ट्र बृहस्पतिवार से आरम्भ होने वाले तीन दिवसीय शोक की अवधि में प्रवेश करेगा जिसमें एकजुटता के कार्यों को छोड़कर सभी सरकारी गतिविधियों को निलंबित करना सम्मिलित होगा। राजधानी अल्जीयर्स के पूर्व में कबाइल के बर्बर इलाके में दर्जनों आग ने जंगलों के पहाड़ों को भस्म करना आरम्भ कर दिया, जिससे गांव के घरों, जैतून के पेड़ के बागों तथा जानवरों को समाप्त कर दिया गया जो इस इलाके के लिए आजीविका प्रदान करते हैं।

महाराष्ट्र में मिले डेल्टा प्लस के 20 नए मरीज, 65 पहुंची संख्या

महाराष्ट्र अनलॉक: 15 अगस्त से बंपर छूट! रात 10 बजे तक खुलेंगे होटल और रेस्टॉरेंट्स

कंधे की सर्जरी के बाद लौटे श्रेयस अय्यर, बोले- अब बल्लेबाजी करने का समय...

Share:
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -