चरमपंथियों ने किए मैंचेस्टर में कई बम धमाके, 19 की मौत, 50 घायल
चरमपंथियों ने किए मैंचेस्टर में कई बम धमाके, 19 की मौत, 50 घायल
Share:

ब्रिटेन के मैनचेस्टर शहर में एक पॉप कंसर्ट के ख़त्म होने पर हुए एक धमाके में 19 लोगों के मारे जाने और 50 से अधिक के घायल होने का मामला सामने आया है.धमाके का कारण अभी पता नहीं चला है लेकिन ब्रिटेन इसे चरमपंथी हमला मान रहा है.

मिली जानकारी के अनुसार यह धमाका रात के लगभग साढ़े दस बजे तब हुआ जब यहां एक अमरीकी गायिका एरियाना ग्रैंडे का पॉप कंसर्ट हो रहा था. यह धमाका कार्यक्रम ख़त्म होने के कुछ ही देर बाद हुआ. वहां मौजूद लोगों का कहना है कि उन्होंने दो तेज़ धमाकों की आवाज़ सुनी है. बताया जा रहा है कि धमाके एरेना की टिकट खिड़की के पास हुए हैं. धमाके के बाद अरीना को खाली करा लिया गया है. गायिका एरियाना ग्रैंडे के सुरक्षित होने की खबर हैं. पुलिस ने हताहतों के बारे में जल्द ही जानकारी देने की बात कही है.

बता दें कि अभी इस विस्फोट का कारण पता नहीं चला है. लेकिन ब्रिटेन पुलिस का आतंकवाद विरोधी दस्ता इसे एक चरमपंथी हमला मान रहा है. जहाँ धमाका हुआ, उसके पास ही एक और संदिग्ध विस्फोटक बरामद किया गया जिसे सुरक्षित तरीक़े से नष्ट कर दिया गया. पूरे इलाक़े को सील कर दिया गया है और बम निरोधी विशेष दस्ता और हथियारबंद पुलिस सतर्क हो गई है.कंसर्ट स्थल के पास स्थित मैनचेस्टर विक्टोरिया स्टेशन से आवागमन प्रतिबंधित किया गया है.

यह भी देखें

ब्रिटेन सजेगा भारतीय एलईडी बल्बों से

सुप्रीम कोर्ट का हुक्म 10 जुलाई को माल्या को कोर्ट में पेश करें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -