हैदराबाद हवाईअड्डे पर 1.36 करोड़ रुपये का सोना जब्त

हैदराबाद : राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर शनिवार को एक यात्री को 1.36 करोड़ रुपये मूल्य के सोने के साथ हिरासत में लिया गया

शुक्रवार को यात्री दुबई से 6E 025 के जरिए पहुंचा। अधिकारियों ने उसके पास से 1.36 करोड़ रुपये मूल्य के 2,715.800 ग्राम सोने के सामान की खोज की और उन्हें जब्त कर लिया। अंदर हाथ का सामान और चेक-इन सामान, सोने की चेन और सोने का पेस्ट छिपा हुआ था।

इस महीने हवाईअड्डे पर सोने की तस्करी की घटनाओं में यह ताजा मामला है। सीमा शुल्क अधिकारियों ने 11 जनवरी को दुबई से आने वाली तीन महिला यात्रियों के पास से 72.80 लाख रुपये मूल्य का 1.48 किलोग्राम सोना जब्त किया।

सोना जब्त करने के लिए तीन अलग-अलग केस किए गए। यात्रियों में से दो ने अपने अंडरवियर में पैसे छिपाए, जबकि तीसरे ने इसे अपने मलाशय में छिपा कर रखा। अधिकारियों ने 10 जनवरी को दुबई से आए एक यात्री के पास से 21.70 लाख रुपये मूल्य का 442.6 ग्राम सोना बरामद किया। पेस्ट के रूप में सोना एक विशेष रूप से सिले हुए अंडरगारमेंट डिब्बे के अंदर छिपा हुआ था।

उन्होंने एक दिन पहले एक यात्री से पेस्ट के रूप में सोना प्राप्त किया था, जिसने इसे दोनों पैरों के बछड़ों में लिपटे पट्टियों में छिपा दिया था। शारजाह से आने वाले एक पुरुष यात्री को 47.55 लाख रुपये मूल्य के 970 ग्राम सोने के साथ हिरासत में लिया गया।

10 दिन से अंडमान सागर में फंसे म्यांमार के दस मछुआरों को भारतीय तटरक्षकों ने किया रेस्क्यू

इंडिया गेट पर लगेगी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा: पीएम मोदी

IPL 2022: ऑक्शन में नहीं आए गेल-स्टोक्स जैसे दिग्गजों के नाम, क्या नहीं खेलेंगे टूर्नामेंट ?

 

Most Popular

- Sponsored Advert -