इन रक्त कोशिकाओं  के उच्च स्तर से दूर हो सकती है कोरोना की बिमारी
इन रक्त कोशिकाओं के उच्च स्तर से दूर हो सकती है कोरोना की बिमारी
Share:

हेल्थकेयर चिकित्सकों और सार्वजनिक स्वास्थ्य विशेषज्ञों के लिए प्रमुख चिंता का विषय विषम कोविड-19 संक्रमण है। हाल के अनुमानों से पता चलता है कि सभी कोरोनोवायरस रोगियों में से 45 प्रतिशत स्पर्शोन्मुख हैं। स्पर्शोन्मुख मामलों में वायरस फैलता है जितना रोगसूचक रोगियों में। हालांकि लक्षणों के साथ विभेद नहीं किया जा सकता है, स्पर्शोन्मुख और रोगसूचक नैदानिक वर्ण भिन्न होते हैं।

माइक्रोबायोलॉजी के शोध के लिए अमेरिकन सोसाइटी का कहना है कि लक्षणात्मक संक्रमण वाले लोगों की तुलना में स्पर्शोन्मुख लोगों की प्रतिरक्षा प्रतिक्रिया थोड़ी अलग है। अनुसंधान चीन के वुहान में 25 स्पर्शोन्मुख और 27 रोगसूचक कोविड-19 रोगियों के साथ किया गया था। परिणाम एक ही वायरल लोड को प्रकट करते हैं, रोगसूचक की तुलना में स्पर्शोन्मुख पहले ठीक हो गए, 9 दिन से कम अस्पताल में रहने के साथ असममित और 26 दिनों के लिए रोगसूचक बने रहे, स्पर्शोन्मुख में कम आईजीएम एंटीबॉडी का स्तर है, थायरैप्टिक में उच्च लिम्फोसाइट, बेसोफिल, इंसीनोफिल का स्तर है, कोई महत्वपूर्ण अंतर नहीं है। 

हालांकि, अध्ययन नमूनों के बहुत छोटे आकार तक सीमित है, गतिशील प्रतिरक्षाविज्ञानी परिवर्तनों को नोट नहीं किया गया था, प्रतिरक्षा प्रतिक्रिया में बहुत अधिक परिवर्तन ज्ञात नहीं हैं। सर्वेक्षण के परिणामों को इस तरह नहीं लिया जा सकता है। सुरक्षित रहना जरूरी है। अध्ययन को सभी संभावित मामलों का पता लगाने और परीक्षण के साथ चौड़ा किया जाएगा। कोविड-19 प्रोटोकॉल को बनाए रखें सामाजिक गड़बड़ी, मास्क का उपयोग, संक्रमण से बचने के लिए अक्सर सार्वजनिक रूप से संक्रमण को सुरक्षित रखे हुए है।

नई कोरोना वैक्सीन का ट्रायल शुरू करेगा भारत, नाक के जरिए दी जाएगी दवा

सीबीएसई के कक्षा 10 और 12 के छात्रों को जल्द जमा करनी होगी फीस

बंगाल के दुर्गा पूजा पंडालों में आम जनता को नो एंट्री, कोलकाता हाई कोर्ट का आदेश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -