घर के कलह से है परेशान तो बदल दीजिए घर में इन चीजों की दिशा

Sep 09 2018 10:26 AM
घर के कलह से है परेशान तो बदल दीजिए घर में इन चीजों की दिशा

घर में वास्तुशास्त्र का बहुत महत्व होता है। वास्तुशास्त्र सही नहीं होने पर कई समस्याएं होने लगती है। जिसका असर घर में दिखने लगता है। वो ऐसे घर में क्लेश होना, परिवार के सदस्य बार - बार बीमार हो रहे है या फिर हर कार्य में असफलता हाथ लग रही है। ऐसे में एक ही रास्ता बचता है वास्तुशास्त्र। जिसके सहारे इन सभी परेशानियों से छुटकारा पाया जा सकता है। तो जानते जानते कुछ वास्तुदोष के उपाय जिन्हें अपनाकर घर को इस तरह की परेशानियों से छुटकारा दिला सकें। 

अगर आपके परिवार में अधिक लड़ाई झगड़े होते है तो एक बार वास्तुशास्त्र के अनुसार यह देख लें कि कहीं  आपके यहां स्टोर रूम घर के उत्तर पूर्व कोने में तो नहीं है। अगर ऐसा है स्टोर रूम की दिशा बदल दीजिए।  

वास्तु के अनुसार मुख्य दरवाजे पर इस तरह विराजमान करे गणेशजी की मूर्ति

वास्तु के अनुसार उत्तर पूर्वी दिशा में शौचालय या फिर रसोईघर है तो इससे घर में हर वक्त मनमुटाव और  क्लेश होता है। इस परेशानी से छुटकारा पाने के लिए घर की इस दिशा में रसोई या शौचालय है तो उसकी दिशा बदल दीजिए। 

ईशान कोण बहुत शुभ दिशा मानी जाती है लेकिन कभी - कभी कुछ चीजें इस दिशा में करने से इसका गलत प्रभाव भी पड़ने लगता है। ईशान कोण में बिजली उपकरणों को रखने से बेटे और पिता में अनबन बनी रहती है। 

इन 5 बातों को जाने बिना नहीं करे गृह प्रवेश

वास्तुशास्त्र के अनुसार उत्तर—पूर्व दिशा में डस्टबिन नहीं रखना चाहिए। इससे परिवार में मनमुटाव की स्थिति बनी रहती है।

यह भी पढ़ें

आज अमावस्या पर करें आसान उपाय घर में होगी सुख शांति

आज के दिन इन राशि वालो की खुल जाएगी किस्मत

100 साल पूरे कर चुका है गणेश जी का यह मंडल

?