ज्योतिष देता है अमीर बनने के संकेत

यूँ तो हर किसी व्यक्ति की यह चाहत रहती है कि वह अमीर बने . लेकिन यह उसके सोचने से ही नहीं होता .कई बार मेहनत करने के बाद भी आदमी अमीर नहीं बन पाता लेकिन ज्योतिष के अनुसार कुछ विशेष योग होते हैं जिन्हें व्यक्ति की कुंडली देखकर यह बताया जा सकता है कि व्यक्ति अमीर बनेगा या नहीं. आइये जानते हैं ज्योतिष में अमीर बनने के ये संकेत कौन से हैं -

आपको बता दें कि कुंडली का दूसरा भाव धन और समृद्धि का सूचक होता है.किसी की कुंडली में दूसरा घर या भाव मजबूत है यानी दूसरे घर का मालिक कारक है और केन्द्र में बैठा है, तो ऐसा व्यक्ति निश्चित ही अमीर बनता है. इसी तरह यदि आपकी कुंडली में पांचवे घर या भाव का मालिक कारक है और केंद्र में बैठा है या नौवे घर में है तो उस स्थिति में व्यक्ति को शेयर बाजार से या सट्टा बाजार से बहुत धन राशि की प्राप्ति होती है .

यदि किसी की कुंडली में ग्यारहवें घर या भाव का मालिक कारक है और केन्द्र में बैठा है और नौवे घर यानी अपने मित्र राशि में है, तो उसे व्यवसाय से बहुत ज्यादा धन लाभ होता है. जिस किसी की कुंडली के दूसरे भाव में चंद्रमा है तो वह व्यक्ति अपनी कड़ी मेहनत से धनवान बनता है.वहीं यदि किसी व्यक्ति की कुंडली के दूसरे भाव में कोई शुभ ग्रह है तो वह व्यक्ति अमीर बनता है ,लेकिन वहीं यदि दूसरे भाव में किसी पापी ग्रह की नजर हो तो व्यक्ति अभावों में अपनी जिंदगी बिताता है. ऐसे व्यक्ति कभी भी अमीर नहीं बनते हैं जिसकी कुंडली के दूसरे घर में सूर्य और बुध स्थित हो.

यह भी देखें

गलत चीजों का दान बढ़ा सकता है परेशानियां

भूलने की आदत दूर करने के उपाय

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -