मोटापे के बारे में क्या कहता है ज्योतिष
मोटापे के बारे में क्या कहता है ज्योतिष
Share:

विदेशों की तरह हमारे देश में भी जंक फ़ूड खाने का प्रचलन बढ़ गया है.बढ़ती तोंद एक विकट समस्या बन गई है. लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि ज्योतिष में मोटापे को लेकर चौंकाने वाली जानकारियां दी है.आइये उनसे परिचित हो लें .

ज्योतिषाचार्यों के अनुसार जल तत्व वाली राशियों अर्थात कर्क, वृश्चिक और मीन के जातकों पर मोटापा अधिक हावी रहता है. इन राशियों के जातक अधिकतर थुलथुल, मोटे व बेडौल शरीर के होते हैं. जबकि कुछ राशियों को मोटापा वरदान में मिला होता है. शुक्र, चंद्र, गुरु और राहु जिनकी कुंडली में विकृत यानि अपवित्र स्थिति में होते हैं अथवा अशुभ ग्रहों की नजर पड़ती हों या दूषित होकर लग्न स्थान में बैठे हों तो इन लोगों का दुबला होना मुश्किल रहता है. यह मोटापा शुक्र, चंद्र, बृहस्पति और राहु की महादशा अथवा अंतर्दशा के कारण हावी होने लगता है.

यदि अंक ज्योतिष की बात करें तो जिन लोगों की जन्म तिथि 3, 12, 21, 30, 6, 15, 24, 4, 13 और 22 होती है, वह भी प्रायः गोल-मटोल होते हैं या भारी वज़न वाले होते हैं. यहाँ ज्योतिष की एक बात जानकर अचरज होगा कि जब कुंडली में सूर्य-मंगल उग्र और संतोषजनक स्थिति में होते हैं, तो शरीर में भोजन नहीं लगता यानी ऐसे लोग कितना भी भोजन कर लें लेकिन इनकी देह वैसी ही बनी रहती है और शरीर दुबला ही रहता है. मोटे लोगों को मोटापा कम करनेके लिए ब्लू एपेटाइट क्रिस्टल पहनना चाहिए .

यह भी देखें

केसर का प्रयोग दिलाता है राजयोग

खुशहाल जीवन चाहते हैं तो न करें ये गलतियां

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -