रोटी के ज्योतिष गुण

कहते है कि दूसरों को खाना खिलाने पर पुण्य बढ़ता है और पुराने समय में किए गए पाप खत्म होते हैं. यहां जानिए रोटी के कुछ उपाय, जिनसे कुंडली के दोष दूर हो सकते हैं और घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है…

1-यदि कुंडली में शनि या राहु-केतु का कोई दोष हो तो रोज रात को जो रोटी सबसे अंत में बनती है, उस पर तेल लगाएं और ये रोटी काले कुत्ते को खाने के लिए दें. यदि काला कुत्ता नहीं हो तो किसी अन्य कुत्ते को भी ये रोटी दी जा सकती है.

2-हर रोज कम से कम किसी एक गरीब व्यक्ति को खाना अवश्य खिलाना चाहिए. ऐसा करने पर घर में अनाज की कमी नहीं होती है. सुख-समृद्धि बनी रहती है.

3-हर अमावस्या पर चावल की खीर बनाएं और रोटी के छोटे-छोटे टुकड़े उस खीर में डाल दें. इसके बाद रोटी और खीर को कौओं के लिए घर की छत पर रख दें. इस उपाय से घर पर पितर देवताओं की विशेष कृपा बनी रहती है. पितर देवता की कृपा से ही सुख-समृद्धि मिलती है.

4-हर रोज सुबह-सुबह जब रोटियां बनाई जाती हैं, उस समय पहली रोटी अलग निकाल लें. उस रोटी के चार बराबर टुकड़े कर लें. इनमें से एक टुकड़ा गाय को और दूसरा टुकड़ा काले कुत्ते को देना है. तीसरा कौओं के लिए घर की छत पर डालना है. अंतिम टुकड़ा घर के पास किसी चौराहे पर रखकर आना है. ऐसा हर रोज करना चाहिए. इस उपाय से घर की गरीबी दूर हो सकती है.

प्रदोष व्रत के लाभ

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -