उत्तर दिशा से जुड़ी कुछ ख़ास बातें
उत्तर दिशा से जुड़ी कुछ ख़ास बातें
Share:

कई बार ऐसा होता है कि हमारे घर में कई तरह की परेशानी आ जाती है और हम असमंजस में पड़ जाते हैं. इस दौरान हमें कुछ समझ नहीं आता है और सोचने लगते हैं कि आखिर हमारे घर में ही इतनी परेशानी क्यों आ रही है. दरअसल इसके पीछे वास्तुदोष से भी जुड़े कई कारण हो सकते हैं. वास्तु के मुताबिक हमें घर की कई जगहों का खास तरीके से ध्यान देना पड़ता है.

ऐसा माना जाता है कि घर की उत्तर दिशा में भगवान कुबेर का वास होता है और इस दिशा का खास ध्यान रखना पड़ता है नहीं तो आपको पैसों को लेकर बड़ी मुसीबत आ सकती है. आज हम आपको बताएंगे उत्तर दिशा को लेकर कुछ ख़ास बातें जिनकी मदद से आप हर परेशानी से छुटकारा पा सकते हैं. वास्तु के मुताबिक कभी भी उत्तर दिशा में पानी का नल न लगाए इससे धन की हानि हो सकती है.

इस दिशा में कभी भी किचन न बनवाएं इससे आपके परिवार के सदस्य परेशानी से घिरे रहते हैं. इसके अलावा आप ध्यान दें कि उत्तर दिशा में कोई भी दीवार टूटी हुई या किसी भी दीवार में दरार नहीं होनी चाहिए. अगर ऐसा होता है तो घर के सदस्यों के बीच अधिक झगड़ा होता है.

घर बनवाते समय इस बात का ख्याल रखे कि इस दौरान उत्तर दिशा घर के मध्य भाग से नीचा होना चाहिए. ऐसा माना गया है कि घर बनवाते समय घर के आगे ज्यादा से ज्यादा खुली जगह छोड़ना चाहिए. वास्तु के मुताबिक ऐसा भी माना गया है कि घर बनवाते समय घर की छत खुली होनी चाहिए.

ये भी पढ़े

4 अगस्त इन राशियों के लिए लेकर आया सबसे बड़ी खुशखबरी

कुंडली में ऐसे दोष पैदा करता है गुरु चांडाल योग

कन्या राशि में शुक्र का प्रवेश, इन राशियों पर होगा गहरा असर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -