कपूर के यह टोटके बना सकते हैं आपका जीवन
कपूर के यह टोटके बना सकते हैं आपका जीवन
Share:

दुनियाभर में कई लोग हैं जो टोटके करते हैं और टोटके करने के बाद ही अमीर बनते हैं या अपने कामों में सफल हो पाते हैं. ऐसे में आज हम आपको कपूर के टोटकों के बारे में बताने जा रहे है. जी हाँ, हिन्दू धर्म में कपूर को एक पवित्र वस्तु माना जाता है और हर पूजा के कार्यो में इसका प्रयोग किया जाता है. ऐसे में हवन सामग्री में भी इसे ही प्राथमिकता दी जाती है. कहते हैं स्वास्थ की दृषि से भी कपूर बहुत फायदेमंद होता है और कपूर बहुत फायदे का माना जाता है. ऐसे में आज हम आपको कपूर के कुछ टोटके बताने जा रहे हैं जिन्हे करके आप धनलाभ ले सकते हैं.

1. कहते हैं जब हम कपूर जलाते है तो वह हमारे आसपास की हवा में मौजूद दूषित कणो को समाप्त करता है, यही कारण है की डॉक्टर घर में कपूर जलाने की सलाह देते है. इसी के साथ जब कपूर को जलाया जाता है तो वह बिना अपना कोई अंश छोड़े पूरी तरह जल जाता है. ऐसे में कहते हैं कपूर के पूरी तरह जलने के बाद वहां भीनी-भीनी खुशबू और ताजगी से भरा वातावरण शेष रह जाता है. वहीं ऐसा भी कहते हैं कि कपूर को जलाने वाला व्यक्ति अपने भीतर की सभी अशुद्धियों और अहंकार को समाप्त कर स्वयं को ईश्वर के चरणों में समर्पित कर देता है.
 
2. कहते है कपूर जलाने से वायुमण्डल शुद्ध हो जाता है. वहीं इससे हानिकारक संक्रामक बैक्टीरिया नष्ट हो जाते है और ऐसा भी माना जाता है कि जिस घर में रोजाना कपूर जलाई जाती है वहां की नकारात्मक ऊर्जा नष्ट हो जाती है. 

3. कहते हैं सोते समय घर में कपूर जलाने से आसपास का वातावरण ठीक हो जाता है और इससे बुरे सपने नहीं आते है.

अगर गलती से भी आपके हाथ से गिर जाए यह चीज़े तो समझ जाइए होने वाला है बड़ा नुकसान

आपको डिप्रेशन में डाल सकता है सफेद मोती, लग्न कुंडली अनुसार करें धारण

अगर आप भी रात के बर्तन झूठे ही रखकर सो जाते हैं तो जल्दी पढ़ लीजिए यह खबर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -