एक ही थाली में खाना खाने से बर्बाद हो जाती है पति-पत्नी की जिंदगी

ज्योतिष के अनुसार कई ऐसे उपाय होते हैं जो करने से समय अच्छा हो जाता है। हालाँकि कई बार लोग ऐसी-ऐसी गलतियां कर जाते हैं जो उन्हें नहीं करनी चाहिए। वहीँ इन गलतियों के चलते उनकी किस्मत फूट जाती है। आज के समय में कई परिवारों में पति-पत्नी एक ही थाली में भोजन करते हैं, हालाँकि ऐसा कहा जाता है कि ऐसा करने से उनके बीच प्यार बढ़ेगा लेकिन वास्तु शास्त्र इसे ठीक नहीं मानता है। जी हाँ और इसके अलावा धर्म शास्त्र के ज्ञाता भीष्म पितामह ने भी इसके बारे में महत्वपूर्ण बातें कही हैं। इसी के साथ ही महाभारत में भी इस बारे में बताया गया है।

होने लगते हैं झगड़े- जी दरअसल केवल पत्नी से अत्यधिक प्यार करना पति की बुद्धि भ्रष्ट कर सकती है और वे अच्छे बुरे में फर्क खो सकता है। जी हाँ और यह स्थिति परिवार के मुखिया के लिए ठीक नहीं है। ऐसे में बेहतर है कि पति पत्नी एक ही थाली में भोजन न करें। इसके अलावा पूरा परिवार एक साथ बैठकर भोजन करें, क्योंकि इससे परिवार में एकता और प्यार बढ़ता है। इसी के साथ ही आपस में सभी के रिश्ते बेहतर होते हैं।

छीन जाती है खुशियां- भीष्म पितामह ने आदर्श जीवन को लेकर कहा है कि जीवन में कई रिश्ते बनते हैं। जी हाँ और सभी के अपने परिवार के हर सदस्य को लेकर कुछ कर्तव्य होते हैं हर व्यक्ति को अपने इन कर्तव्यों का पालन करना चाहिए। इसके लिए जरूरी है कि उसके सभी के साथ मधुर संबंध रहे। अगर पति-पत्नी एक ही थाली में भोजन करेंगे तो पति का अपने परिवार के अन्य सदस्यों की तुलना में पत्नी पर प्रेम ज्यादा ही बढ़ जाएगा। जी हाँ और ऐसे में वो बाकी सदस्यों की अनदेखी करने लगेगा। इससे घर में कलह बढ़ने लगेगा। एक छोटी सी गलती पूरे परिवार की खुशियां छीन सकती हैं और घर बर्बाद हो सकता है।

आज है विनायक चतुर्थी, जानिए शुभ योग और पूजन विधि

नवरात्रि का दूसरा दिन: इस विधि से करने मां ब्रह्मचारिणी की पूजा और ये लगाए भोग

नवरात्रि शुरू होने से पहले जानिए 9 दिन माता को क्या-क्या लगाना है भोग?

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -