शुक्रवार के दिन जरूर करें ये 4 चमत्कारी उपाय, घर में दूर होगी आर्थिक तंगी
शुक्रवार के दिन जरूर करें ये 4 चमत्कारी उपाय, घर में दूर होगी आर्थिक तंगी
Share:

सनातन धर्म तथा परंपराओं के मुताबिक शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी को समर्पित है। कहा जाता है कि इस दिन देवी लक्ष्मी की पूजा करने तथा उपवास व्रत रखने से कोई आर्थिक समस्या नहीं आती है। आज माँ लक्ष्मी की पूजा के दौरान अपनाएं ये उपाय।।। 

शुक्रवार के दिन देवी लक्ष्मी के मंदिर में जाएं तथा लाल रंग के कपडे चढ़ाएं। इसके अतिरिक्त आप मां लक्ष्मी को श्रृंगार का सामान भी चढ़ा सकते हैं। बताया जाता है कि ऐसा करने से भक्त पर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है। शुक्रवार के दिन हाथ में पांच लाल रंग के पुष्प लेकर मां लक्ष्मी की स्तुति करें। तत्पश्चात, हाथ जोड़कर देवी को प्रणाम करें तथा अपने घर में आशीर्वाद बनाए रखने के लिए माँ लक्ष्मी से प्रार्थना करें। इन पुष्पों को हमेशा अपने तिजोरी में रखें। इसके अतिरिक्त शुक्रवार के दिन श्री लक्ष्मी नारायण स्तुति का पाठ करना भी बेहद लाभदायी सिद्ध होता है।

वही शुक्रवार के दिन सवा किलो चावल लाल रंग के वस्त्र में बांधकर रखें। ध्यान रहे कि चावल का एक भी दाना नहीं टूटना चाहिए। अब चावल का बंडल बना लें तथा इस बंडल को अपने हाथ में लें तथा 'ॐ महालक्ष्मी नमो नमः' का 5 बार जाप करें तथा इसके पश्चात् इस बंडल को रूपये रखने के स्थान पर रखें। ऐसा करने वाले लोगों जी जिंदगी में धन प्राप्ति के प्रबल योग बनते हैं। इसके अतिरिक्त आप जो सबसे सरल उपाय कर सकते हैं वह है शुक्रवार के दिन अपनी जिंदगी में मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त करने के लिए लाल रंग के वस्त्र पहनना। शुक्रवार का संबंध मां लक्ष्मी से होने की वजह से इस दिन व्रत रखने से किसी भी प्रकार की आर्थिक परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता है।

हनुमान जी के वो 8 प्रसिद्ध मंदिर, जहां मिलेगा हर समस्या से निजात

आज करें बजरंगबली के इन 5 चमत्कारिक मंत्रों का जाप, दूर होगी सारी समस्या

आज इन 5 सरल उपायों को अपनाकर करे महादेव को प्रसन्न

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -