बुधवार के दिन इसलिए नहीं भेजते बेटी को ससुराल, जाने क्या हैं नियम

Jul 18 2019 04:08 PM
बुधवार के दिन इसलिए नहीं भेजते बेटी को ससुराल, जाने क्या हैं नियम

हिन्दू धर्म को अपने रिति-रिवाज के लिए जाना जाता हैं जिसमें हर कार्य से जुड़े कुछ नियम बनाए गए हैं. शादी से जुड़े कई नियम होते हैं जिन्हें हर हिन्दू मानता है. ऐसा ही एक नियम हैं कि बेटी को बुधवार के दिन ससुराल नहीं भेजा जाता हैं.  लेकिन इस नियम से जुड़े राज कई लोगों को अब तक पता नहीं हैं. आज हम इसी के बारे में आपको बताने जा रहे हैं. आइये जानते हैं क्या है इसके पीछे का राज़. 

- बुधवार के दिन बेटी को विदा करने से आपकी बेटी का जीवन अत्यंत दुखदायी बना रहता है. अगर आपकी बेटी की बुध ग्रह की दशा खराब हो तो आपको ऐसी गलती बिल्कुल भी नहीं करनी चाहिए.

- 'बुध' ग्रह 'चंद्र' का शत्रु है. ज्योतिष में चंद्र को यात्रा का कारक माना गया और बुध को लाभ का. इसलिए इन ग्रहो का असर भी कई बार वयक्ति के जीवन पर दिखाई देता है.

- बुधवार के दिन बेटी को विदा करने से रास्ते में किसी प्रकार की दुर्घटना होने की संभावना रहती है. इतना ही नहीं, आपकी बेटी का अपने ससुराल से संबंध भी बिगड़ सकता है.

- बुधवार के दिन किसी भी तरह की यात्रा करना हानिकारक माना गया है. यदि बुध खराब हो तो दुर्घटना या किसी तरह की अनिष्ट घटना होने की संभावना बढ़ जाती है.

दरवाजे पर लगाएं काले घोड़े की नाल, व्यापार में होगा लाभ

20 जुलाई को है संकष्टी चतुर्थी, श्रावण में विशेष है इसका महत्त्व

आज का राशिफल: गलत निर्णय लेने से बचें धनु राशिवाले, वृष वालों को मिलेगा सम्मान