फिनलैंड ने केवल 65 आयु के लोगों के लिए वैक्सीन का उपयोग किया शुरू
फिनलैंड ने केवल 65 आयु के लोगों के लिए वैक्सीन का उपयोग किया शुरू
Share:

हेलसिंकी: फिनलैंड ने एस्ट्राजेनेका कोरोना वैक्सीन के उपयोग को सक्रिय किया है, बशर्ते कि फिनिश इंस्टीट्यूट फॉर हेल्थ एंड वेलफेयर द्वारा जारी दिशानिर्देशों के अनुसार, केवल 65 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के लिए। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार को एक बयान में, इंस्टीट्यूट फॉर हेल्थ एंड वेलफेयर ने कहा कि यह अभी भी छोटे वयस्कों में एस्ट्राजेनेका वैक्सीन के दुष्प्रभावों की संभावना की जांच कर रहा था। 

वैक्सीन के उपयोग की बहाली फिनलैंड के राष्ट्रीय वैक्सीन विशेषज्ञ समूह के एक बयान पर आधारित है कि यह 65 वर्ष और उससे अधिक उम्र के लोगों के लिए उपयोग के लिए सुरक्षित था। AstraZeneca वैक्सीन का उपयोग 19 मार्च को फिनलैंड में निलंबित कर दिया गया था क्योंकि दो व्यक्तियों को टीकाकरण के बाद रक्त के थक्के के साथ निदान किया गया था। यूरोपीय मेडिसिन एजेंसी ने भी एक जांच की है और कहा है कि यह वैक्सीन को सुरक्षित और प्रभावी मानता है। 

65 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों में टीकाकरण के बाद बहुत दुर्लभ रक्त के थक्के विकार का कोई खतरा नहीं है, जिसकी वर्तमान में एस्ट्राज़ेनेका वैक्सीन के साथ संबद्धता की जांच की जा रही है। एहतियाती उपाय के रूप में, वर्तमान में एस्ट्रीज़ेनेका वैक्सीन लोगों के तहत प्रशासित नहीं है। अन्य नॉर्डिक देशों और जर्मनी में 65 वर्ष की आयु। फिनिश स्वास्थ्य प्राधिकरण ने कहा कि 65 वर्ष से कम उम्र के लोगों के लिए एस्ट्राजेनेका वैक्सीन का उपयोग ईस्टर की छुट्टी के बाद जल्द से जल्द हो सकता है। AstraZeneca वैक्सीन प्राप्त किया है।

फिलिस्तीन ने इजरायल से किया आग्रह, चुनावों को लेकर कही ये बात

आयरलैंड में विदेशी यात्रियों की संख्या में इस साल 76 प्रतिशत की आई कमी

दक्षिण अमेरिकी देश इक्वाडोर ने नए प्रतिबंधों को अपनाया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -