AstraZeneca मध्य से देर चरण परीक्षणों के लिए बच्चों को हटा दिया: यूएस ट्रायल रजिस्टर
AstraZeneca मध्य से देर चरण परीक्षणों के लिए बच्चों को हटा दिया: यूएस ट्रायल रजिस्टर
Share:

AstraZeneca, जो ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय के साथ घातक कोरोना के लिए टीका विकसित करने में शामिल है, ने ब्रिटेन में अपने COVID-19 वैक्सीन के मध्य-से-देर के चरण परीक्षण से बच्चों को हटा दिया है, संयुक्त राज्य अमेरिका में नैदानिक परीक्षण रजिस्टर सोमवार को दिखाया गया।

12,000 से अधिक प्रतिभागियों के पिछले परीक्षण में पांच साल से अधिक उम्र के बच्चों को उनके माता-पिता की सहमति से शामिल किया गया था। लेकिन यूएस नेशनल लाइब्रेरी ऑफ मेडिसिन के तहत परीक्षण डेटा जो 10 दिसंबर को अद्यतन किया गया था, बच्चों सहित उप-समूह को हटा दिया गया। फाइजर, जॉनसन एंड जॉनसन और मॉडर्ना सहित अन्य वैक्सीन डेवलपर्स 12 साल से कम उम्र के बच्चों में अपने टीके उम्मीदवारों का परीक्षण कर रहे हैं कि उनके टीके एक व्यापक आयु वर्ग में कैसे काम करते हैं।

परीक्षणों में विभिन्न आयु वर्ग की भागीदारी डेवलपर्स को यह समझने में मदद कर सकती है कि बड़ी आबादी में उनके टीके कैसे काम करते हैं, लेकिन यूएस सेंटर फॉर डिसीज़ कंट्रोल एंड प्रिवेंशन ने अक्टूबर में कहा था कि बच्चों को शुरू में COVID-19 टीकाकरण के लिए अनुशंसित नहीं किया जा सकता है। उपन्यास कोरोनोवायरस के खिलाफ एस्ट्राजेनेका के टीके ने वयस्कों में एक मजबूत प्रतिरक्षा प्रतिक्रिया का उत्पादन किया, जो नवंबर में प्रकाशित एक आंकड़े से पता चला है। AstraZeneca वैक्सीन उम्मीदवार जो दौड़ में आगे निकलता है, अब कोरोना वैक्सीन विकसित करने की दौड़ में Pfizer और उसके जर्मन साथी BioNTech के साथ-साथ Moderna भी आगे निकल गया है।

पोलैंड में कोरोना की तीसरी लहार का लगाया जा रहा अनुमान

डब्लूएचओ ने कहा- सुनिश्चित नहीं है कि यूके में कोविड-19 की वैक्सीन से कम होगा कोरोना

काबुल के उप-गवर्नर की बम विस्फोट में हुई मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -