एस्ट्राजेनेका ने कोविड बीटा वैरिएंट के खिलाफ वैक्सीन के लिए शुरू किए परीक्षण
एस्ट्राजेनेका ने कोविड बीटा वैरिएंट के खिलाफ वैक्सीन के लिए शुरू किए परीक्षण
Share:

लंदन: ब्रिटिश-स्वीडिश बायोफार्मास्युटिकल फर्म एस्ट्राजेनेका ने ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय के साथ मिलकर बीटा कोविड संस्करण के खिलाफ बूस्टर शॉट्स के लिए मानव परीक्षण शुरू किया है। बूस्टर शॉट, अर्थात् AZD2816, उन व्यक्तियों को दिया जाएगा, जिन्हें पहले एस्ट्राजेनेका वैक्सीन / वैक्स्ज़र्विया या mRNA वैक्सीन की दो खुराक के साथ पूरी तरह से टीका लगाया गया था। 

गैर-टीकाकरण वाले व्यक्तियों में, AZD2816 को दो खुराक के रूप में दिया जाएगा, चार या बारह सप्ताह के अलावा, या एस्ट्राजेनेका वैक्सीन / वैक्सज़ेरविया की पहली खुराक के बाद दूसरी खुराक के रूप में दिया जाएगा - चार सप्ताह के अलावा, कंपनी ने रविवार को एक बयान में कहा। AZD2816 को उसी एडेनोवायरल वेक्टर प्लेटफॉर्म का उपयोग करके एस्ट्राजेनेका वैक्सीन / वैक्स्ज़र्विया के रूप में डिज़ाइन किया गया है, जिसमें बीटा (B1351) संस्करण के आधार पर स्पाइक प्रोटीन में मामूली आनुवंशिक परिवर्तन होते हैं, जिसे पहली बार दक्षिण अफ्रीका में पहचाना गया था। अध्ययन का उद्देश्य यूके, दक्षिण अफ्रीका, ब्राजील और पोलैंड के 2,250 प्रतिभागियों को बीटा कोविड संस्करण के खिलाफ प्रतिरक्षा बनाने के लिए नामांकित करना है। 

परीक्षण से प्रारंभिक डेटा इस साल के अंत में आने की उम्मीद है और, एक बार उपलब्ध होने के बाद, अगली पीढ़ी के बूस्टर वैक्सीन के रूप में मूल्यांकन के लिए नियामकों को प्रस्तुत किया जाएगा और एक त्वरित नियामक मार्ग के माध्यम से, कंपनी ने कहा। इन मामूली संशोधनों के अलावा, दो AZD2816 और AstraZeneca वैक्सीन / Vaxzervia टीके समान हैं।

अस्पताल में भर्ती हैं अभिनेत्री सृष्टि रोड़े, हुई है सर्जरी

ईरान में कोरोना का कहर, 9,758 नए मामले आए सामने

टीकाकरण के बाद भी लोगों के लिए खतरा बन सकता है डेल्टा वेरिएंट, वैक्सीनेटिड डॉक्टर भी हुए संक्रमित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -