एस्ट्राजेनेका ने खुद वैश्विक चिकित्सा सलाह की ओर किया इशारा, जानिए?

आस्ट्रेलियाई लोगों के लिए एस्ट्राजेनेका जैब प्राप्त करने के लिए एक नई अपील शुरू की गई है, क्योंकि विक्टोरिया और एडिलेड ने लॉकडाउन से बाहर निकलने पर अपनी जगहें निर्धारित की हैं और सिडनी प्रतिबंधों के विस्तार की ओर अग्रसर हैं। टीकाकरण पर ऑस्ट्रेलियाई तकनीकी सलाहकार समूह दृढ़ता से अनुशंसा करता है कि सिडनी में हर कोई एस्ट्राजेनेका सहित कोई भी जैब उपलब्ध कराए। फाइजर 60 साल से कम उम्र के लोगों के लिए पसंदीदा टीका बना हुआ है, लेकिन कोई भी वयस्क अपने डॉक्टर से एस्ट्राजेनेका जैब ले सकता है। NSW ने सोमवार को 145 नए स्थानीय मामले दर्ज किए, जिसमें सिडनी में चल रहे कोरोना वायरस संकट के कारण लॉकडाउन के विस्तार की संभावना है। जबकि विक्टोरिया ने 11 नए स्थानीय कोविड-19 मामलों की सूचना दी, रिकॉर्ड परीक्षण दर राज्य सरकार को विश्वास दिला रही है कि वह मंगलवार रात को योजना के अनुसार लॉकडाउन उठा सकती है। मौजूदा क्लस्टर से जुड़े एक नए मामले की रिपोर्ट करने के बाद दक्षिण ऑस्ट्रेलिया में भी बुधवार को अपने सप्ताह भर के लॉकडाउन को समाप्त करने की संभावना है।

स्वास्थ्य मंत्री ग्रेग हंट ने कहा कि एस्ट्राजेनेका वैक्सीन के उपयोग पर चिकित्सा सलाह का पालन करना महत्वपूर्ण है, जो "ऑस्ट्रेलिया भर में सभी मांग" को पूरा करने के लिए पर्याप्त आपूर्ति में उपलब्ध था। उन्होंने सोमवार को संवाददाताओं से कहा, "सिडनी में लोगों के लिए एटीएजीआई की संशोधित सलाह से जो महत्वपूर्ण संदेश निकलता है, वह यह है कि सभी उम्र के लोगों के पास एक स्पष्ट संदेश है - एस्ट्राजेनेका के लाभ जोखिमों से कहीं अधिक हैं।" मिस्टर हंट ने प्रदर्शनकारियों और ऑनलाइन गलत सूचना फैलाने वाले लोगों को भी निशाने पर लिया। "सच कहूँ तो, मैं इसकी उसी तरह निंदा करता हूँ जैसे मैं सप्ताहांत में विरोध प्रदर्शनों की निंदा करता हूँ क्योंकि वे लोगों को खतरे में डाल रहे थे।

"एनएसडब्ल्यू एक हब खोलने के लिए तैयार है जो एस्ट्राजेनेका की पेशकश करेगा ताकि इसकी पर्याप्त आपूर्ति का बेहतर उपयोग किया जा सके। एस्ट्राजेनेका के आसपास कोई आपूर्ति बाधा नहीं है और यह एक बहुत प्रभावी टीका है," एनएसडब्ल्यू के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डॉ केरी चैंट ने कहा। AstraZeneca ने खुद वैश्विक चिकित्सा सलाह की ओर इशारा किया कि इसका टीका ऑस्ट्रेलिया में फैलने वाले संक्रामक डेल्टा स्ट्रेन के खिलाफ प्रभावी था।

सावधान! कुपोषण का शिकार रह चुके कोरोना मरीजों में मौत का ख़तरा ज्यादा - स्टडी

ISRO वैज्ञानिक नम्बी नारायणन जासूसी मामले में सुप्रीम कोर्ट ने दिया बड़ा आदेश

प्रधानमंत्री मोदी ने बुडापेस्ट में विश्व कैडेट चैंपियनशिप में पदक जीतने पर भारतीय टीम को दी बधाई

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -