एस्ट्राजेनेका ने कोरोना  वैक्सीन की बिक्री से कमाएं 275 मिलियन
एस्ट्राजेनेका ने कोरोना वैक्सीन की बिक्री से कमाएं 275 मिलियन
Share:

एंग्लो-स्वीडिश ड्रगमेकर एस्ट्राजेनेका ने कहा कि इसके कोरोनवायरस वायरस ने पहली तिमाही में 275 मिलियन डॉलर का योगदान दिया और अपनी कमाई से प्रति शेयर तीन सेंट का योगदान दिया, क्योंकि इसने दूसरी छमाही में बेहतर-अपेक्षित परिणाम और पूर्वानुमान वृद्धि दर्ज की। वैक्सीन राजस्व में लगभग 68 मिलियन खुराक की डिलीवरी शामिल थी, एस्ट्राज़ेनेका ने शुक्रवार को कहा, यूरोप में उस बिक्री को जोड़ना, जहां यह कानूनी मामला है, $ 224 मिलियन थे, उभरते बाजारों में $ 43 मिलियन और शेष दुनिया में $ 8 मिलियन थे। 

68 मिलियन खुराक के लिए $ 275 मिलियन की बिक्री लगभग $ 4 प्रति शॉट के मूल्य टैग के बराबर है। यह पहली बार है जब एस्ट्राज़ेनेका ने अपने टीके के वितरण और बिक्री का वित्तीय विवरण दिया है, जिसे उसने ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय के साथ विकसित किया है। इसने कहा है कि यह महामारी के दौरान शॉट से लाभ नहीं कमाएगा। नतीजे साल की शुरुआत के बाद आते हैं क्योंकि ड्रग निर्माता अपने टीके के उत्पादन के साथ संघर्ष करता है और यूरोप में प्रसव को काटने के बाद कानूनी लड़ाई का सामना करता है, जबकि नियामक शॉट पाने वाले लोगों में दुर्लभ रक्त के थक्कों की जांच करते हैं। 

मीडिया कॉल के आगे प्रकाशित प्रस्तुति स्लाइड्स में, एस्ट्राज़ेनेका ने कहा कि यह विवरण प्रदान किए बिना, उत्पादन पैदावार में सुधार के साथ टीके की आपूर्ति में तेजी ला रहा था। AstraZeneca ने कहा कि यह आने वाले हफ्तों में अमेरिकी आपातकालीन उपयोग के लिए एक आवेदन प्रस्तुत करेगा, जो देर-चरण के वैश्विक डेटा और रोल-आउट के बाद वास्तविक दुनिया के उभरते डेटा को जोड़ देगा। टीके की प्रभावकारिता के आंकड़ों पर भी पिछले दिनों सवाल उठाए गए थे। एस्ट्राजेनेका कोरोना वैक्सीन विकसित करने की वैश्विक दौड़ में अग्रणी नेताओं में से एक था। इसका सस्ता और आसानी से परिवहनीय शॉट संकट के खिलाफ लड़ाई में एक मील का पत्थर के रूप में प्रतिष्ठित किया गया था, लेकिन तब से इसे कई विवादों का सामना करना पड़ा है।

कल से वैक्‍सीन के लिए न लगाएं कतार, वैक्‍सीन आने पर सरकार बताएगी समय: सीएम अरविंद केजरीवाल

अंतरराष्‍ट्रीय कॉमर्शियल पैसेंजर फ्लाइट्स पर बैन 31 मई तक बढ़ा, DGCA गाइडलाइन्स जारी

IPL 2021: राशिद खान ने पोस्ट किया इमोशनल वीडियो, कहा- पूरा अफ़ग़ानिस्तान भारत के साथ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -