लॉन्च हुई एस्टन मार्टिन, जानिए क्या है इसकी खासियत
लॉन्च हुई एस्टन मार्टिन, जानिए क्या है इसकी खासियत
Share:

अपनी स्पोर्ट्स कारों के लिए  विश्वभर में मशहूर कार निर्माता कंपनी एस्टन मार्टिन (Aston Martin) ने देश में अपनी  बहुत पॉवरफुल SUV DBX 707 (DBX 707) को पेश कर दिया गया है. कंपनी ने जिसका एक्स शोरूम मूल्य 4.63 करोड़ रुपये रखी है. एस्टन मार्टिन का यह अभी तक का सबसे महंगा मॉडल है. चलिए जानते हैं क्या है इस कार की खासियत.

कैसा है लुक?: बता दें कि  DBX 707 में एक सिग्नेचर क्रोम-स्लेटेड बड़ी ग्रिल, एक चौड़ा एयर डैम, फ्लश-फिटेड डोर हैंडल्स, डकटेल स्पॉइलर, डिफ्यूजर, एक फ्रंट एयर स्प्लिटर, LED हेडलाइट्स, इंडिकेटर-माउंटेड ORVMs, इंटीग्रेटेड LED टेललैंप, 22 इंच डिजाइनर एल्युमीनियम व्हील्स, चार एग्जॉस्ट टिप्स, स्वान स्टाइल में खुलने वाली खिड़की और बम्पर-माउंटेड DRL भी प्रदान किया जा रहा है. 

कैसा है इंजन?: DBX 707 में एक 4.0L, ट्विन-टर्बोचार्ज्ड V8 इंजन भी दिया जा रहा है. यह इंजन 707 hp की जर्बदस्त पावर और 900 Nm का मैक्सिमम टॉर्क प्रोड्यूस करने का काम कर रहा है. जिसमे 9-स्पीड वेट-क्लच गियरबॉक्स और ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम से भी लैस किया गया है. 0 से 97 kmph की तेजी पकड़ने में यह कार मात्र 3.1 सेकेंड का समय लेती है. यह 310 किलोमीटर प्रति घंटा की अधिकतम तेजी से दौड़ सकती है. साथ ही इस कार को इलेक्ट्रॉनिक एक्टिव रोल कंट्रोल (EARC) सिस्टम से भी भरा हुआ है. 

कैसे हैं फीचर्स?: एस्टन मार्टिन DBX 707 में एक बड़ा लग्जरी केबिन भी दिया जा रहा है. इसमें फीचर्स के तौर पर क्रोम फिनिश के साथ स्विचगियर, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, इलेक्ट्रिक एडजस्टेबल और वेंटिलेटेड सीट्स, एंड्रायड ऑटो और ऐपल कारप्ले, तीन प्रकार की अपहोल्स्ट्री, मल्टीफंक्शनल स्टीयरिंग व्हील भी प्रदान किया जा रहा है. जिसमे सेफ्टी फीचर्स के लिए क्रैश सेंसर, इंजन इम्मोबिलाइजर, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), EBD के साथ कई एयरबैग भी प्रदान किए जा रहे है.

कितनी है कीमत?: एस्टन मार्टिन ने इंडिया में अपनी नई DBX 707 एसयूवी को 4.63 करोड़ रुपये के एक्स शोरूम मूल्य पर पेश किया जा रहा है. यह ब्रैंड सबसे महंगी कार है. ग्राहक इस कार को ऑनलाइन या डीलरशिप पर बुक कर सकते हैं. इस कार की टक्कर इंडियन मार्केट  में लेम्बोर्गिनी उरुस और फेरारी रोमा जैसी कारों से होने वाली है.

BAJAJ जल्द ही लॉन्च करने जा रही अपनी नई बाइक

जबरदस्त रेंज के साथ बाजार में दस्तक देने जा रहा है ये इलेक्ट्रिक स्कूटर

टाटा जीत रही लोगों का दिल एक बार फिर पेश करेगी ये शानदार कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -