रिपोर्ट का खुलासा,भाजपा के नेताओं पर है सबसे ज्यादा आपराधिक मामले
रिपोर्ट का खुलासा,भाजपा के नेताओं पर है सबसे ज्यादा आपराधिक मामले
Share:

एसोसिएशन ऑफ डेमोक्रेटिक रिफॉर्म और नेशनल इलेक्शन वॉच ने अपनी रिपोर्ट में एक बड़ा खुलासा किया है जिसके अनुसार देश में हुए सभी आपराधिक मामलों में अगर देश की राजनीतिक पार्टियों की बात करे तो भाजपा के नेताओं के खिलाफ यह मामले ज्यादा पाए गए है, इसके बाद शिवसेना, तृणमूल कांग्रेस, बसपा और कांग्रेस जैसे दल है. 

इस रिपोर्ट में 4896 में से 4845 मामलों का विश्लेषण किया गया. इनमें से 1580 सांसदों व विधायकों के खिलाफ आपराधिक मामले थे.उनमें से 48 के खिलाफ महिला के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज थे. इस मामले में बीजेपी सबसे आगे रही इसके बाद शिवसेना और फिर टीएमसी. बीजेपी के 12, शिवसेना के 7 और टीएमसी के 6 सांसदों व विधायकों के खिलाफ महिलाओं के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज हैं.

रिपोर्ट यह भी बताती है कि पिछले पांच सालों के रिकॉर्ड को उठाकर देखा जाए तो 47 ऐसे उम्मीदवार है जिन्हे बीजेपी ने टिकट दिया है और ये सभी आपराधिक श्रेणी के नेता है वहीं दूसरे नंबर पर उत्तर प्रदेश की क्षेत्रीय पार्टी बसपा है, जिसने 35 उम्मीदवारों को अपना टिकट दिया है, इसी लिस्ट में कांग्रेस के 24 नेता है. देश के मौजूदा हालातों को देखते हुए यह रिपोर्ट काफी हद तक लोगों में डर पैदा करती है कि किस तरह देश को चलाने का ठेका लेने वाले नेता ही देश की बेटियों की इज्जत के साथ खेलते हुए पाए जाते है. 

झारखण्ड: बलात्कारों के चलते झारखण्ड के हालात बदतर

लालू के बड़े बेटे तेजप्रताप की लाइफ स्टाइल और इनकम जानिए

CHOGM समिट में पहुंचे पीएम मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -