मानसून सत्र की तैयारियों का मुआयना करने पहुंचे विधानसभा अध्यक्ष
मानसून सत्र की तैयारियों का मुआयना करने पहुंचे विधानसभा अध्यक्ष
Share:

शिमला: हिमाचल प्रदेश में बुधवार को विधानसभा अध्यक्ष विपिन परमार ने विस सेक्रेटेरिएट में मानसून सत्र से रिलेटेड तैयारियों का मुआयना किया. परमार ने 7 से 18 सितंबर तक होने वाले मानसून सत्र के लिए विधानसभा सेक्रेटेरिएट तथा पब्लिक वर्क्स डिपार्टमेंट के अफसरों को वक़्त रहते कार्य निपटाने के निर्देश दिए. 

वही विधानसभा सेक्रेटरी यशपाल शर्मा, पब्लिक वर्क्स डिपार्टमेंट के सहायक अभियंता रवि कुमार कौंडल तथा पब्लिक वर्क्स डिपार्टमेंट के सहायक अभियंता दीपक रावत और सत्र की तैयारियों में लगे अन्य अफसर और कर्मचारी उपस्थित रहे. परमार ने कहा कि विश्वव्यापी COVID-19 महामारी के चलते मानसून सत्र के लिए खास तैयारियां करनी पड़ रही हैं. आगे बताते हुए परमार ने कहा कि दर्शकदीर्घा में आगंतुकों को पास जारी नहीं किए जाएंगे. उनसे आग्रह किया जाएगा कि वे पास के लिए आवेदन न भेजें. 

साथ ही उन्होंने मंत्रियों तथा MLA सदस्यों से भी कहा कि COVID-19 को देखते हुए आवश्यक स्टाफ ही लाएं, और सुरक्षा कर्मियों को परिसर से बाहर रखें. उन्होंने कहा कि COVID-19 के चलते विधानसभा सचिवालय परिसर, सदन और मुख्य द्वारों को पूरी प्रकार सैनिटाइज किया जाएगा. सदस्यों तथा सत्र को ऑर्गनाइस करने से जुड़े अफसर, कर्मचारियों व मीडिया के लोगों के लिए आवश्यक मास्क, सैनिटाइजर तथा अन्य सुरक्षाएं दी जाएंगी. मेंबर्स के बैठने वाली सीटों को पोलीकार्बोनेट शीटों से अलग से किया जाएगा. इसी के साथ मानसून सत्र की सभी तैयारियां की जा रही है.

अमेरिका में बड़ी साजिश विफल, हथियारों का जखीरा हुआ बरामद

मॉरीशस में तेल रिसाव वाले जहाज के कप्तान को किया गिरफ्तार

पाकिस्तानी सेनाध्यक्ष बाजवा का हुआ अपमान, ​नहीं मिले क्राउन प्रिंस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -