22 अप्रैल से शुरू होगा पश्चिम बंगाल का छठे चरण के लिए विधानसभा चुनाव
22 अप्रैल से शुरू होगा पश्चिम बंगाल का छठे चरण के लिए विधानसभा चुनाव
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल राज्य के चार जिलों की 43 सीटों पर गुरुवार (22 अप्रैल) को मतदान होगा। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव का यह छठा चरण होगा जिसमें 27 महिलाओं समेत कुल 306 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होगा। राज्य का चुनावी मुकाबला क्षेत्र 'खेला' के अगले मुकाबले की तैयारी में है क्योंकि विधानसभा चुनाव के लिए छठे चरण का मतदान गुरुवार को होगा।

43 विधानसभा क्षेत्रों में नौ उत्तर दिनाजपुर, आठ पुरबा बर्धमान में, नौ नादिया में और 17 उत्तर 24 परगना जिले में हैं। चुनाव के इस चरण में 50.65 लाख महिलाओं और थर्ड जेंडर के 256 सहित 1.03 करोड़ से अधिक मतदाता हैं। छठे चरण में 14,480 मतदान केंद्र निर्धारित किए गए हैं। विकास और बेरोजगारी मुख्य मुद्दों पर हावी है । हालांकि उत्तर 24 परगना और पुरबा बर्धमान के जिलों में अन्य जिलों की तुलना में कुछ विकास का अनुभव हुआ है। लेकिन, रोजगार के अवसरों की कमी सत्तारूढ़ सरकार को सता रही है।

भाजपा मौजूदा टीएमसी पर 'तोलाबाजी' (जबरन वसूली), 'कटे हुए पैसे' और सिंडिकेट राज और तुष्टीकरण की राजनीति को लेकर निशाना साध रही है। इसके अलावा राज्य में सत्तारूढ़ टीएमसी सरकार के खिलाफ सत्ता विरोधी लहर की हवा भी महसूस की जा सकती है। हालांकि, ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली टीएमसी अपनी कल्याणकारी योजनाओं जैसे 'दुलारे सरकार', 'स्वस्था साठी' और 'कन्याश्री' पर बैंकिंग कर रही है।

कोरोना की चपेट में आए नेपाल के पूर्व नरेश और उनकी पत्नी, हरिद्वार कुम्भ में हुए थे शामिल

पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री ने दिया विवादित बयान, कहा- अगर 1 लाख वैक्सीन डोज बर्बाद हो गई तो कोई बड़ी बात नहीं...

मॉस्को में अमेरिकी राजदूत जॉन सुलिवन ने तनाव के बीच लिए ये बड़ा फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -