आज घोषित हो सकता है विधान सभा चुनावों का कार्यक्रम, 3 बजे प्रेस वार्ता करेगा चुनाव आयोग

नई दिल्ली: देश में जल्द ही चुनावी माहौल बनने वाला है, कुछ राज्यों में इसी साल के अंत में विधान सभा चुनाव होने हैं, वहीं 2019 में लोकसभा चुनाव होने वाला है. ऐसे में हालिया ख़बरों से पता चला है कि भारतीयय चुनाव आयोग आज 4 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा कर सकता है. ये चार राज्य हैं मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मिजोरम, इसके साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि चुनाव आयोग समय से पहले भंग की गयी तेलंगाना विधानसभा के लिए भी चुनावी कार्यक्रम घोषित कर सकता है.

अब लोन के लिए नहीं लगाने पड़ेंगे बैंको के चक्कर, पीपीएफ अकाउंट पर ही मिलेगा लोन

दरअसल चुनाव आयोग ने आज एक प्रेस वार्ता का आयोजन रखा है, जिसमे मुख्य चुनाव आयुक्त ओ पी रावत और चुनाव आयुक्त अशोक लवासा एवं सुनील अरोड़ा संवाददाताओं से चर्चा करने वाले हैं. इसी को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं कि आज प्रेस वार्ता में चुनाव आयोग उपरोक्त पांच राज्यों में चुनावी कार्यक्रम की घोषणा कर सकता है. हालांकि, आयोग की ओर से इस बारे में कोई टिप्पणी नहीं की गई है.

जम्मू कश्मीर: आतंकियों ने नेशनल कांफ्रेंस के दो कार्यकर्ताओं को मारी गोली

वहीं चुनाव आयोग की प्रेस वार्ता को लेकर कांग्रेस ने आयोग पर आरोप लगाए हैं. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा है कि चुनाव आयोग ने पहले 12.30 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित करने की घोषणा की थी, लेकिन अब आयोग 3 बजे प्रेस वार्ता करेगा. चुनाव आयोग ने अपने कार्यक्रम में ये बदलाव पीएम मोदी की रैली को देखते हुए कियाहै. सुरजेवाला ने सवाल दागते हुए कहा है कि क्या यही चुनाव आयोग की स्वतंत्रता है? आपको बता दें कि आज दोपहर 1 बजे पीएम मोदी राजस्थान के अजमेर में रैली निकालने वाले हैं.

खबरें और भी:-

जलती चिता से बाहर निकाला लड़की का शव, वजह जानकर हैरान हो जाएंगे

'समर यूथ ओलिंपिक गेम्स' के लिए गूगल ने बनाया इतना शानदार डूडल

एक दिन की कटौती के बाद आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के भाव, ये है आज का दाम

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -