विधानसभा चुनाव करीब आते ही दलों में मची भगदड़, बीजेपी में शामिल होने वाले सबसे अधिक
विधानसभा चुनाव करीब आते ही दलों में मची भगदड़, बीजेपी में शामिल होने वाले सबसे अधिक
Share:

नई दिल्लीः इस साल के अंत तक देश के तीन राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं। ये राज्य महाराष्ट्र, झारखंड और हरियाणा हैं। इन राज्यों में नेता एक दल से दूसरे दल की ओर रूख कर रहे हैं। नेताओं की पहली पसंद बीजेपी देखी जा रही है। क्चोंकि अब तक करीब 40 की संख्या में बड़े नेता बीजेपी में शामिल हो चुके हैं। बीजेपी की मजबूत स्थिति को देखते हुए विपक्षी नेता इस ओर रूख कर रहे हैं। झारखंड की बात करें तो यहां बीजेपी में शामिल शामिल होने वालों में सर्वाधिक संख्या झारखंड विकास मोर्चा के नेताओं की है।

भाजपा में शामिल होने वाले नेताओं में झाविमो के लक्ष्मण स्वर्णकार, योगेंद्र प्रताप सिंह, नीलम देवी, केके पोद्दार, मुन्ना मल्लिक और प्रभात भुईयां शामिल हैं। माना जा रहा है कि झारखंड मुक्ति मोर्चा के निलंबित विधायक जयप्रकाश भाई पटेल भी जल्द भाजपा में शामिल हो सकते हैं। लोकसभा चुनाव में महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना को मिले प्रचंड बहुमत के बाद दूसरे दलों के कई नेता भाजपा में शामिल हुए हैं।

इसमें से सबसे ज्यादा संख्या कांग्रेस और एनसीपी के नेताओं की है। भाजपा और शिवसेना में शामिल होने वाले नेताओं में राधाकृष्ण विखे पाटिल, शिवेंद्रराजे भोसले, संदीप नाईक, वैभव पिचड़, मधुकर पिचड़, कालिदास कोलंबकर, चित्रा वाघ, संग्राम जगताप सहित कई अन्य नेताओं के नाम शामिल हैं। इसके अलावा एनसीपी के मुंबई अध्यक्ष सचिन अहीर ने भी हाल में ही बीजेपी में शामिल हुए। वहीं हरियाणा में इंडियन नेशनल लोक दल के 10 विधायक इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हो चुके हैं। अभी हाल ही में लोकसभा चुनाव जीतकर बीजेपी का मनोबल काफी बढ़ा हुआ है। 

EC से नितीश कुमार को बड़ा झटका, अपने चिन्ह पर झारखंड में चुनाव नहीं लड़ सकेगी JDU

बहरीन के प्रधानमंत्री से मिले पीएम मोदी, कई समझौतों पर किए हस्ताक्षर

राहुल गाँधी पर भड़के इक़बाल अंसारी, कहा- हिम्मत है तो PoK पर सियासत कर के दिखाओ...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -